RK TV News
खबरें
Otherअंतरराष्ट्रीय

आईएमएफ/डब्ल्यूबी वसंत बैठकों के दौरान श्रीलंकाई ऋण मुद्दों पर उच्च स्तरीय कार्यक्रम।

RKTV NEWS/नयी दिल्ली, 14अप्रैल। वित्त मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञाप्ति अनुसार,केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री श्रीमती। निर्मला सीतारमण ने आज वाशिंगटन डीसी में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) – विश्व बैंक (डब्ल्यूबी) की वसंत बैठक के दौरान श्रीलंकाई ऋण मुद्दों पर एक उच्च स्तरीय कार्यक्रम में भाग लिया ।
बैठक में जापान के वित्त मंत्री श्री सुजुकी शुनिची और ट्रेजरी के महानिदेशक श्री इमैनुएल मौलिन और श्रीलंका के वित्त राज्य मंत्री श्री शेहान सेमासिंघे उपस्थित थे। श्रीलंका के राष्ट्रपति और वित्त मंत्री श्री रानिल विक्रमसिंघे ने आभासी रूप से भाग लिया।
घटना का उद्देश्य श्रीलंका के साथ लेनदारों के बीच ऋण पुनर्गठन प्रक्रिया के संबंध में बहुपक्षीय सहयोग का प्रदर्शन करना था। इस घटना में, मंत्रियों ने श्रीलंका के समन्वित ऋण पुनर्गठन का नेतृत्व करने के लिए तीन सह-अध्यक्षों: भारत, जापान और फ्रांस के तहत श्रीलंका पर ऋण पुनर्गठन वार्ता प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की।
केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती। सीतारमण ने अपने मौजूदा आर्थिक संकट से निपटने में श्रीलंका का समर्थन करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऋण पुनर्गठन चर्चाओं में सभी लेनदारों के साथ व्यवहार में पारदर्शिता और समानता सुनिश्चित करने के लिए लेनदारों के बीच सहयोग महत्वपूर्ण है।

Related posts

मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ी ब्राम्हण विकास परिषद के प्रतिनिधि मण्डल ने की सौजन्य मुलाकात।

rktvnews

इंद्रेश कुमार जन्मोत्सव: जोश, जज़्बे, जुनून के साथ “सद्भावना सप्ताह”, जनसेवा में जुटा MRM

rktvnews

उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रमिकों के सकुशल बाहर निकाले जाने पर जनहित परिवार की अध्यक्षा डॉ किरण कुमारी ने जाहिर की प्रसन्नता, ईश्वर का किया वंदन।

rktvnews

मध्यप्रदेश:राज्यपाल को लोक सेवा आयोग का 66वां वार्षिक प्रतिवेदन भेंट किया।

rktvnews

चतरा:उपायुक्त अबु इमरान ने 105 आदिम जनजाति परिवारों के बीच धोती साड़ी, चौकी व कंबल का किया वितरण

rktvnews

प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न परियोजनाओं, मेडिकल कॉलेजो के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से की शिरकत।

rktvnews

Leave a Comment