RK TV News
खबरें
Breaking Newsशिक्षा

जगजीवन कॉलेज आरा में आईपीएस आनंद कुमार से विद्यार्थियों के प्रेरक बातचीत कार्यक्रम संपन्न।

दृढ़ संकल्प से लक्ष्य की होगी प्राप्ति- आईपीएस आनंद मिश्रा।

आरा/भोजपुर( डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा) 11 मार्च,असम सरकार के आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा से आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप विद्यार्थियों से सीधे संवाद कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें सैकड़ों छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया और मन की तमाम भावनाओं को इनके समक्ष रखा। कार्यक्रम का आयोजन जगजीवन कॉलेज आरा के सभागार में 11:00 बजे दिन से डॉक्टर दिनेश प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में हुआ। युवा पूरे जोश खरोस के साथ गेट पर फूल माला लेकर खड़े रहे आनंद मिश्रा के आते ही गर्मजोशी से स्वागत किया। तत्पश्चात कॉलेज के संस्थापक पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की प्रतिमा पर इन्होंने माल्यार्पण किया, तत्पश्चात एनसीसी के कैडेट्स ने इन्हें एस्कॉट करते हुए मंच तक ले आए। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन, स्वामी विवेकानंद और सरस्वती माता के चित्र पर माल्यार्पण और स्वागत गीत से हुआ। कार्यक्रम के संयोजक भुवन पांडे ने विद्यार्थियों को प्रेरक के रूप में आनंद मिश्रा जी को अंग वस्त्र, मां आदरणीय देवी का फोटोग्राफ ,और बुके माला देकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य के रिप्रेजेंटेटिव प्रो चंदन कुमार द्वारा इन्हें सम्मानित किया गया। विद्यार्थियों ने अपने चहेते आनंद मिश्रा जी को स्केच किया गया फोटोग्राफ्स ,मां आरण्य देवी का फोटोग्राफ्स, अपनी पेंटिंग,कृतियों को देकर सम्मानित किया।
अध्यक्षीय भाषण में डा दिनेश प्रसाद सिन्हा ने बताया की सम्मानित एस पी एक दिन में नहीं बने बल्कि देहाती गांव का वातावरण, धूल धूसरित पगडंडियों से पढ़ाई की सफर की शुरुआत और मन में आईपीएस बने का संकल्प लेकर,बंगाल और असम तक का पहचान बनाना साधारण सी बात नहीं है। उससे भी बड़ी बात अपने भोजपुर और भोजपुरी दोनों के लिए दिल में जज्बा और विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता करना सामाजिक और साहसिक कार्य है।आज का दिन विद्यार्थियों के लिए इतिहास लिखेगा जिसके गवाह सैकड़ों लोग बने।कार्यक्रम को आयोजित करने वाले विद्यार्थियों में ऋतुराज चौधरी, चंदन कुमार, के साथ-साथ अनेक युवा साथी सक्रिय रहे। बिना समय गवाएं स्वागत भाषण करते हुए भूवन पांडे ने सभी कार्यक्रमों को संक्षिप्त करते हुए सीधे छात्रों के सामने इन्हें प्रश्नोत्तरी के लिए आमंत्रित कर दिया। लगभग चार घंटे तक उपस्थित तमाम छात्रों की संभावनाओं,उनके प्रश्नों उनके भविष्य और उनकी जिज्ञासा को शांत करते हुए श्री मिश्रा ने बखूबी सरल भाषा में सबको संतुष्ट किए और कहा कि परीक्षा में न कोई भाषा की दिक्कत है ना विषय की दिक्कत है केवल संकल्प के साथ लगना है और जब मन से लग जाएंगे तो वह काम अवश्य ही पूरा होगा ।इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि लक्ष्य एक निर्धारित कर लीजिए और उस पर अमल कीजिए। लग जाइए यही काम शत प्रतिशत करेंगे और इसको प्राप्त करेंगे। इन्होंने अपनी मिट्टी की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप कहीं भी काम कीजिए ,कहीं भी रहिए, लेकिन इस भोजपुरी मिट्टी के लिए यहां जरूर लौट के आइये। इस मिट्टी का मान सम्मान बढ़ाना सब की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने भोजपुरी में भी कहा कि भोजपुर जिला घर बा कौना बात के डर बा। छात्र छात्राओं को बड़ी शालीनता से सभी बातों को रखते हुए खूब हंसाने के साथ-साथ सभी मुद्दों पर प्रेरित करने का सकारात्मक काम किया हंसाने का भी प्रयास किया।इस मौके पर सुभाष राय एवं उनके सहयोगी द्वारा कई राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए। अन्य प्रमुख सदस्यों में निखिल राज ,शिवेश उपाध्याय ,रितेश उपाध्याय,शौर्य पाठक ,विशाल राय,अंशु सिंह,कुमार शुभम,अंकिता राज, अंजली तिवारी, ऋतुराज चौधरी, चंदन कुमार,अभिषेक कुमार प्रेम उपाध्याय एवं उज्जवल कुमार,श्रेया, आदि रही।

Related posts

बक्सर: 18 अक्टूबर की जगह 27 अक्टूबर से आयोजित होगी जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता।

rktvnews

कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अंतर्गत स्थापित औषधालय का उद्घाटन।

rktvnews

मिथक बनाम तथ्य:भारत में अनुमानित 11 लाख बच्चे 2022 में खसरे के टीके की पहली खुराक से वंचित होने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट भ्रामक और असत्य है।

rktvnews

भोजपुर:जैन मुनि के आरा आगमन पर श्री दिगंबर जैन मुनिसंघ के तत्वावधान में की गई अगवानी।

rktvnews

मणिपुर की घटना से देश शर्मसार : अशोक राम

rktvnews

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने ‘नशीली दवाओं के दुरुपयोग और तस्‍करी के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय दिवस’ पर शुभकामनाएँ दीं।

rktvnews

Leave a Comment