RK TV News
खबरें
Breaking News

भोजपुर: 1 जुलाई से जिले के सभी शिक्षको की ऑनलाइन उपस्थिति अनिवार्य: डीडीसी

आरा/भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा)30 जून।29 जून को उप विकास आयुक्त भोजपुर की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। इस बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी भोजपुर , जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग के साथ विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में शिक्षा विभाग से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करके निर्णय लिया गया।जिसमें मुख्य रूप से वर्तमान समय में शिक्षकों की चल रही ऑनलाइन उपस्थिति पर चर्चा हुई जिसमे ये पाया गया कि अभी तक जिले के 366 विद्यालयों में ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं हो रही है।उप विकास आयुक्त ने कड़े निर्देशों के साथ जिले के सभी शिक्षकों को 1 जुलाई से शत प्रतिशत विद्यालयों में उपस्थिति दर्ज करने की हिदायत दी ।अगर किसी भी विद्यालय के कोई भी शिक्षक ससमय ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं करते हैं तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।बैठक में यह निर्णय लिया गया की E-shikshakosh पोर्टल पर जिले के सभी छात्र/छात्राओं का आधार सहित विवरणी शीघ्र करने का निर्देश दिया गया। सभी विद्यालयों में वृक्षारोपण एवं चहारदीवारी के लिए विद्यालयों की आवश्यकता शीघ्र कार्यालय को उपलब्ध कराने कहा गया।
जिले के लिए निर्धारित पोषण वाटिका के लक्ष्य के लिए निर्धारित विद्यालयों के मिट्टी का जांच अगले सप्ताह कराने का आदेश दिया गया।

Related posts

रायपुर : छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के नव नियुक्त अतिरिक्त न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा ने ली पद की शपथ।

rktvnews

बिहटा:जदयू पंचायत अध्यक्ष की श्रद्धांजलि सभा में वरीय नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि।

rktvnews

मध्यप्रदेश:जवाबदेही, पारदर्शिता और सेवा-भाव है सुशासन का मूलमंत्र: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

rktvnews

राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने आज नई दिल्ली में ‘साउथ एशियन रीजन में फूड लॉस एंड वेस्ट प्रीवेंशन’ विषय पर अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन किया।

rktvnews

एनटीआईपीआरआईटी ने आईआईटी गांधीनगर में “5जी यूज केस लैब्स: अवेयरनेस एंड प्री-कमीशनिंग रेडीनेस” पर कार्यशाला का आयोजन किया।

rktvnews

लिंगानुपात को उत्कृष्ट करने को उठाने होंगे ठोस कदम!महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को जागरूकता जरूरी-उप विकास आयुक्त

rktvnews

Leave a Comment