RK TV News
खबरें
Breaking NewsOther

उपविकास आयुक्त भोजपुर ने मत्स्य,जीविका,मनरेगा, नमामि गंगे,पर्यटन,लोहिया स्वच्छ बिहार विभाग संग कार्य योजना संबंधी बैठक आयोजित की।

RKTV NEWS/अनिल सिंह,11अप्रैल।10 अप्रैल 2023 को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण में उप विकास आयुक्त श्री विक्रम विरकर भा. प्र.से. की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में मत्स्य विभाग, जीविका,मनरेगा,नमामि गंगा,पर्यटन विभाग औऱ लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान ने भाग लिया।
बैठक का आयोजन एक कार्य योजना के निर्माण से संबंधित था,जिसके अंतर्गत मत्स्य रोजगार से जुड़े लोगों को प्रोत्साहित करना एवं सभी सुविधाओं यथा थोक बाजार,लैंडिंग केंद्र,कोल्ड स्टोरेज उपलब्ध कराना,अलग-अलग प्रकार की मछलियों को पकड़ने लिए उसके अनुरूप चुनिंदा जाल एवं नाव की व्यवस्था करना। जीविका के माध्यम से रोजगार के अवसर तलाश रहे परिवारों को रोजगार से जोड़ना,मनरेगा के माध्यम से मत्स्य रोजगार संबंधीत संरचनाओं का निर्माण,पर्यटन विभाग के माध्यम से गंगा किनारे पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नौकाओं का संचालन एवम इसके रख-रखाव हेतु केंद्र का निर्माण, विभिन्न तरह के आयोजनों के उद्देश्य से बहु-उद्देशीय इमारतों का निर्माण, घाटो के पास स्थानीय कला-कृतियों के प्रदर्शन,योग केन्द्र, गंगा आरती हेतु स्थल का विकास तथा लघु एवं कुटीर उद्योग को प्रोत्साहित करने हेतु बाजार एवं हाटो का निर्माण एवं संचालन आदि कार्यो के उद्देश्य के प्रति मत्स्य विभाग,जीविका,मनरेगा,लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, नमामि गंगा एवं पर्यटन विभाग से अभिशरण कर एक पटल पर कार्य करना सुनिश्चित किया जाना हैं।

Related posts

बिहार:भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर को दी गई श्रद्धांजलि।

rktvnews

आरा में बिहार स्टेट फोरम अगेस्ट एनपीएस एवं कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) के संयुक्त तत्वावधान में एनपीएस रद्द करने और पूर्ण पेंशन लागू करने संबंधी मांगो हेतु “मार्च” आयोजित।

rktvnews

15 मई 23 दैनिक पञ्चांग- ज्योतिषाचार्य संतोष पाठक

rktvnews

झारखंड:मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने सरायकेला-खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड स्थित मतकमबेड़ा ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का किया वितरण

rktvnews

ज्येष्ठ पूर्णिमा कबीर जयंती पर विशेष: भारतीय समाज के पहले क्रांतिकारी कवि कबीर

rktvnews

भोजपुरी विभाग में भिखारी ठाकुर जयंती समारोह!सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार करती हैँ भिखारी ठाकुर की रचनाएं : डॉ मस्ताना

rktvnews

Leave a Comment