RK TV News
खबरें
Breaking Newsकलाव्यापारस्वास्थ्य

तीन दिवसीय स्किन ट्रीटमेंट एवं टूस फेशियल कार्यशाला का हुआ शुभारंभ।

शंख मसाज नियमित रूप से करने पर बढ़ती उम्र के झुरियों से मिलती है राहत- इंद्राणी गांगुली

RKTV NEWS/अनिल सिंह,23 मार्च।बिहार दिवस पर तीन दिवसीय स्किन ट्रीटमेंट एवं टूस फेशियल कार्यशाला पूर्व एन सी सी औफिस ब्लौक रोड आरा स्तिथ ब्लौसम ब्यूटी क्लिनिक एन्ड स्पा एकेडमी में आयोजित किया गया।जिसमे कलकत्ता से आईं इन्द्ररानी गांगुली ब्यूटीशियन ट्रेनर ने गर्मियों में स्किन की देखभाल कैसे करें पर सलाह देते हुए कहा की गर्मियां आते ही स्किन से जुड़ी कई परेशानियां शुरू हो जाती है। इस समय औयली स्किन से लेकर टैनिंग की समस्या कई लोगों को बहुत परेशान करती है ऐसे में स्किन को इस समय ख़ास देखभाल की आवश्यकता होती है।काई लोग स्किन की देखभाल करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। कुछ प्रोडक्ट्स महंगे होने के साथ स्किन को कई बार मन मुताबिक परिणाम भी नहीं देते है। ऐसे में गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए खास तरह की टिप्स इस्तेमाल करनी चाहिए।इन टिप्स को करने से स्किन को किसी तरह का नुक़सान भी नहीं होगा और स्किन ग्लोइगं बनी रहेगी। गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए स्क्रब का उपयोग अवश्य करें।स्क्रब करने से त्वचा प्राकृतिक रूप से साफ़ होती है और डेड स्किन सेल्स आसानी से साफ होते है। स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करे और ध्यान रखें स्किन पर स्क्रब को ज्यादा देर न मले। ऐसा करने से स्किन खराब हो सकती है। गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी की अवश्यक होती है। दिनभर में 2 से 3 लीटर पानी अवश्य पिएं। ऐसा करने से स्किन हाइड्रेट रहेगी और स्किन ग्लोइंग भी बनेगी। सही मात्रा में पानी पीने से शरीर के हानिकारक विषैले पदार्थ भी आसानी से बाहर निकलते हैं।उन्होंने शंख फेशियल कैसे किया जाता है और इसके लाभ पर विस्तारित रूप से बताते हुए कहा की शंख का नियमित रूप से चेहरे पर मसाज टूस के रूप में उपयोग करने से उम्र बढ़ने के लक्षण जैसे हैंगिंग डलनेस , फाइन लाइन्स और झुर्रियां को रोका जा सकता है शंख कठोर मांस पेशियों और ऊतकों को आराम देने में मदद करता है इस प्रकार उम्र बढ़ने के संकेतो को दूर करता है।इस अवसर पर उन्होंने ब्लॉसम ब्यूटी की निर्देशिका वर्षा खान के बारे में कार्यशाला में उपस्थित प्रशिक्षकों से बताया की वर्षा खान ब्यूटिशियन कार्यशाला मैनेजमेंट ट्रेनर है उनके द्वारा स्किन ट्रीटमेंट संबंधित बारीक महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है जिसका लाभ लेना आप सभी को लेना चाहिए साथ ही प्रतिभागियों से कहा की जो सेवाभावी है, जो सेवा कर सकती है, उनके लिए ही ब्यूटीशियन का व्यवसाय है घर बैठे आमदनी प्राप्त करने का बेहतरीन जरिया है खासकर महिलाओं के लिए।इस कार्यशाला में सैकड़ों महिलाएं कुमुद जी, गुन्जंन कुमारी, संध्या कुमारी ,नेहा कुमारी, सोनम कुमारी, डौली कुमारी, अनामिका कुमारी, उमा कुमारी, पिन्की कुमारी ,रिन्कु तिवारी ,रिना कुमारी मुख्य रूप से शामिल रही।

Related posts

बक्सर: 20 जनवरी तक वर्ग 8 तक की निजी व सरकारी विद्यालय की कक्षाएं नही होंगी संचालित:जिलाधिकारी

rktvnews

चितौड़गढ़:मतदान समय प्रातः 7 से सांय 6 बजे तक

rktvnews

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पहल पर पूर्वी भारत में होगा शहद क्रांति का आगाज।

rktvnews

मध्यप्रदेश:मुख्यमंत्री ने इंदौर नगर निगम के नवनिर्मित परिषद सभागृह का शुभारंभ किया!इंदौर नगर निगम के भवन निर्माण के लिये 50 करोड़ रूपये की घोषणा।

rktvnews

भोजपुर:मोदी का तीसरा कार्यकाल जनादेश की मूल भावना के खिलाफ : दीपंकर भट्टाचार्य

rktvnews

माले विधायक मनोज मंजिल सहित 23 लोगो की आजीवन कारावास की सजा पर भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने की प्रेस वार्ता।

rktvnews

Leave a Comment