RK TV News
खबरें
Breaking News

मध्यप्रदेश:राज्यपाल आई.ई.एस. ग्रुप के रजत जयंती समारोह में हुए शामिल

शिक्षा और संस्थान के संस्कारों को हमेशा याद रखें विद्यार्थी: मंगुभाई पटेल

RKTVNEWS/ भोपाल (मध्यप्रदेश)02 जुलाई।राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि शिक्षा को ज्ञान आधारित बनाने के साथ सेवा, संस्कार और संवेदनशीलता के मूल्य केन्द्रित बनाना होगा। विद्यार्थी शिक्षा और संस्थान के संस्कारों को हमेशा याद रखें। माता-पिता के संघर्षों को नहीं भूलें और उनके योगदान का सम्मान करें और कृतज्ञ रहें। श्री पटेल आई.ई.एस. ग्रुप के रजत जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उपस्थित जनों और विद्यार्थियों को “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान से जुड़ने की अपील भी की। इस अवसर पर कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल मौजूद थे।
राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में समर्थ, सशक्त, समृद्ध और विकसित भारत के निर्माण के लिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति का क्रियान्वयन किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के व्यावसायिक और व्यावहारिक पक्षों में समन्वय जरूरी है। संस्थान को भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप भावी पीढ़ी को तैयार करना होगा। इसके लिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभिन्न आयामों को प्रभावी रूप से लागू करना होगा। उन्होंने संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा खेलकूद, स्वरोजगार, प्रबंधन, आदि क्षेत्रों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त उपलब्धियों की सराहना और संस्थान के 25 वर्ष के समुचित नेतृत्व और प्रबंधन को बधाई दी।
रजत जयंती समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने और मेधावी छात्रों को आगे बढा़ने संस्थान के प्रयासों की सराहना की। मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय आयोग के अध्यक्ष डॉ भरत सिंह शरण ने विकसित भारत की संकल्पनाओं को साकार करने के लिए संस्थान के सहयोग, सक्रियता और प्रतिबद्धता को निरंतर जारी रखने की बात कही।
राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन कर किया। श्री पटेल का आई.ई.एस. विश्वविद्यालय के कुलाधिपति इंजी. बी.एस. यादव ने पुष्पगुच्छ से स्वागत और शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। राज्यपाल श्री पटेल ने रजत जयंती के अवसर पर संस्थान को 25 पौधे रोपण के लिए भेंट किए। उन्होंने समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया। स्वागत भाषण कुलाधिपति इंजी. बी.एस. यादव ने दिया और आभार आई.ई.एस. ग्रुप के सी.ई.ओ. देवांश सिंह ने किया। कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधि, प्रति कुलाधिपति प्रो. सुनीता सिंह, छात्र-छात्राओं और संबंधित उपस्थित थे।

Related posts

भोजपुर: कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण कार्यक्रम के तहत धान की उन्नत खेती विषय पर दिया गया प्रशिक्षण।

rktvnews

उत्तराखंड:मुख्यमंत्री ने टपकेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना।

rktvnews

दैनिक पञ्चांग: 01 फरवरी 24

rktvnews

पश्चिमी चंपारण:जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न।

rktvnews

भोजपुर:भकुटा-भकुस्टा-समन्वय समिति की बैठक संपन्न।

rktvnews

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज गुजरात में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (AMC) के लगभग 360 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और उद्घाटन किया।

rktvnews

Leave a Comment