RK TV News
खबरें
Breaking News

चित्तौड़गढ़:जिला कलक्टर ने किया सेटेलाइट चिकित्सालय और सीएमएचओ ऑफिस का निरीक्षण।

RKTV NEWS/चित्तौड़गढ़(राजस्थान)03 जुलाई। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने बुधवार को सेटेलाइट चिकित्सालय और सीएमएचओ ऑफिस का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सेटेलाइट चिकित्सालय में मेडिसिन रूम, इंजेक्शन-ड्रेसिंग रूम, दवा वितरण केंद्र, सर्जिकल, स्टोर रूम आदि का निरीक्षण किया और अस्पताल की साफ-सफाई, दवाइयों की उपलब्धता, मरीजों हेतु आवश्यक सुविधाओं सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालय में आए मरीजों से भी बातचीत की और उपलब्ध व्यवस्थाओं को लेकर फिडबेक लिया। उन्होंने विभिन्न शाखाओं में पत्रावलियों का अवलोकन कर चिकित्सालय के बजट, किए जा रहे हैं कार्यों, ई फाइल आदि की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि चिकित्सालय में मरीजों के लिए व्यवस्थाओं को बेहतर करने तथा सहूलियते बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की उपलब्धता के लिए बैठक लेकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर चिकित्सालय के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने सीएमएचओ ऑफिस के कंट्रोल रूम, संस्थापन, लेखा, आईडीएसपी सर्वर कक्ष, आयुष्मान आरोग्य योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन आदि अनुभागों का निरीक्षण किया और कार्यालय की सामान्य व्यवस्था, साफ सफाई रखने, कमेटी बनाकर पुराने बेकार वाहनों का निस्तारण करने, मौसमी बीमारियों से बचाव को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर उपस्थित होने एवं हेलमेट लगाकर दो पहिया वाहन चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने विकलांगता पेंशन से जुड़े एक प्रकरण में सीएमएचओ को तुरंत समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने आयुष्मान आरोग्य योजना के अंतर्गत लाभार्थियों की संख्या, केवाईसी, कार्ड वितरण की स्थिति आदि की जानकारी ली। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना में पेंडेंसी को दूर करने के निर्देश भी दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार मौसमी बीमारियों के केस कम आए हैं। मौसमी बीमारियों को लेकर लगातार निगरानी की जा रही है और इसको लेकर अलग से एक प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर ताराचंद गुप्ता सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

बागपत:निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण हेतु प्रिंटिंग प्रेस के प्रकाशक एवं मुद्रकों के साथ 127 (क )के संबंध में एडीएम की बैठक।

rktvnews

भगवान की शरण में ही सच्चा सुख:आचार्य भारतभूषण

rktvnews

उपायुक्त अबु इमरान की अध्यक्षता में डी.एम.एफ.टी. की बैठक सम्पन्न।

rktvnews

रांची:ठाकुरगांव थाना से संबंधित मामले में उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी, रांची राहुल कुमार सिन्हा ने दी अभियोजन की स्वीकृति।

rktvnews

मनचले की गोली की शिकार छात्रा की स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधी मण्डल!परिजनों से मिल जताया दुःख , न्याय का दिया आश्वासन।

rktvnews

काशी तमिल संगमम् के दूसरे चरण के पेशेवरों के समूह ने घाटों, सुब्रमण्यम भारती के आवास और कांची मठ का दौरा किया।

rktvnews

Leave a Comment