RK TV News
खबरें
Breaking Newsकृषिराष्ट्रीय

तीसरा दिन: कृषि जगत के दिग्गजों की दूसरी बैठक।

RKTV NEWS/चंडीगढ़,31मार्च।चंडीगढ़ में तीसरे और अंतिम दिन आज कृषि जगत के दिग्गजों की दूसरी बैठक आयोजित की गई। दिन की शुरुआत परिणाम दस्तावेज पर चर्चा के साथ हुई, जिसे पहले संयुक्त सचिव (फसल) श्रीमती शुभा ठाकुर ने संबोधित किया और कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अपर सचिव डॉ. अभिलक्ष लिखी ने संचालित किया।
दिन भर लगातार दो सत्रों का संचालन किया गया, जिसमें जी20 के सदस्य देशों द्वारा विज्ञप्ति का मसौदा तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया और विस्तृत चर्चाओं द्वारा चिह्नित किया गया। अन्य आमंत्रित देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी सत्र के दौरान अपने विचार रखे और कम्युनिके ड्राफ्टिंग एक्सरसाइज पर एक समावेशी चर्चा में हिस्सा लिया।
सत्र के बाद, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के सचिव श्री मनोज आहूजा ने प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित किया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मसौदा विज्ञप्ति पर चर्चा और विचार-विमर्श फोकस क्षेत्रों पर समझौते का मार्ग प्रशस्त करेगा, जिसमें खाद्य सुरक्षा और पोषण, जलवायु स्मार्ट कृषि, समावेशी कृषि मूल्य श्रृंखला और खाद्य प्रणाली और ‘एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य’ की भावना को ध्यान में रखते हुए कृषि परिवर्तन के लिए डिजिटलीकरण शामिल हैं।
आज का दिन रैप-अप सत्र के साथ कृषि प्रतिनिधियों की बैठक के औपचारिक समापन का था, इसके बाद हरियाणा के पिंजौर में स्थित ऐतिहासिक यादविंद्र गार्डन का दौरा किया गया। विदाई रात्रिभोज में लगभग 85 प्रतिनिधियों ने भाग लिया और सकारात्मक टिप्पणी के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

Related posts

कलियुग में भजन का कई गुणा फल बढ़ जाता है : आचार्य भारतभूषण

rktvnews

नारकोटिक्स समन्वय केंद्र (NCORD) कि जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न।

rktvnews

भोजपुर : अचानक तबियत बिगड़ने से युवक की मौत, परिजन बदहवास।

rktvnews

अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा:सांसद अजय टम्टा

rktvnews

महादेव हनुमान मंदिर द्वारा जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित!भीषण ठंडक में निर्धनों में कंबल बांटना सराहनीय कार्य:प्रसिद्ध फिजिशियन डा के एन सिन्हा

rktvnews

अमित शाह की रैली में भोजपुर जिला से हजारो कार्यकताओ और समर्थकों का हुजूम पहुंचेगा पाली:भाजपा भोजपुर

rktvnews

Leave a Comment