RK TV News
खबरें
Breaking Newsराष्ट्रीय

सेना प्रमुख ने 49 बख्तरबंद रेजिमेंट, 51 बख्तरबंद रेजिमेंट, 53 बख्तरबंद रेजिमेंट और 54 बख्तरबंद रेजिमेंट को राष्ट्रपति के मानक से सम्मानित किया।

RKTV NEWS/ नयी दिल्ली,25 मार्च। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने 25 मार्च, 2023 को राजस्थान के सूरतगढ़ सैन्य स्टेशन में आयोजित एक प्रभावशाली मानक प्रस्तुति परेड के दौरान भारतीय सेना की चार बख्तरबंद रेजीमेंटों- 49 बख्तरबंद रेजिमेंट, 51 बख्तरबंद रेजिमेंट, 53 बख्तरबंद रेजिमेंट और 54 बख्तरबंद रेजिमेंट को प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रपति के मानक’ या ‘निशान’ से सम्मानित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति और पूर्व सैनिकों ने कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में चारों बख्तरबंद रेजीमेंटों ने पूरी भव्यता के साथ टैंकों सहित एक घुड़सवार परेड प्रदर्शित की।
बख़्तरबंद सैन्य दल भारतीय सेना के प्रमुख लड़ाकू बलों में से एक है। देश की आजादी के बाद हुए युद्धों के दौरान बख्तरबंद रेजीमेंटों ने असाधारण वीरता, साहस और दृढ़ता प्रदर्शित की है।
थल सेना प्रमुख ने मानक प्रस्तुति परेड की समीक्षा की तथा युद्ध व शांति में बख्तरबंद सैन्य दल द्वारा प्रदर्शित वीरता, बलिदान और परंपराओं की समृद्ध विरासत की सराहना की। उन्होंने अपने संबोधन में उन रेजीमेंटों की सराहना की, जिन्होंने अपनी अनुकरणीय सेवा के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रपति के मानक प्राप्त किए। इसके अलावा सेना प्रमुख ने रैंकों और परिवारों को शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने बताया कि आधुनिक और पेशेवर भारतीय मशीनीकृत सैन्य बल भविष्य की चुनौतियों का सामना करने और सभी खतरों से देश की रक्षा के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं।

Related posts

नारनौल:न्यायिक परिसर में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस समारोह।

rktvnews

अजमेर में 18 हजार लीटर खाद्य तेल सीज।

rktvnews

ग्वालियर मेले को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप: मुख्यमंत्री डॉ यादव

rktvnews

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन -2023 : दूरदर्शन एवं आकाशवाणी पर मान्यता प्राप्त दलों को निःशुल्क प्रसारण के लिए मिलेगा समय।

rktvnews

सीतामढ़ी:तीन दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ।

rktvnews

बक्सर जिले में अध्यक्ष, बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्षता में अल्पसंख्यकों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित।

rktvnews

Leave a Comment