RK TV News
खबरें
Breaking Newsखेलराष्ट्रीय

टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत तुर्की के एंटाल्या में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के प्रशिक्षण के लिए धन उपलब्‍ध कराया जाएगा।

RKTV NEWS/ नयी दिल्ली,20 मार्च। युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 16 मार्च को ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 61 दिनों की अवधि के लिए ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना, तुर्की में प्रशिक्षण दिलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।श्री नीरज चोपड़ा ने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) वित्‍तपोषण के तहत पिछले वर्ष भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लिया था। वे इसी योजना के तहत फिर से प्रशिक्षण के लिए 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे।
टॉप्स वित्‍तपोषण में नीरज, उनके कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज़ और उनके फिजियोथेरेपिस्ट का हवाई यात्रा का किराया, बोर्डिंग और लॉजिंग, चिकित्‍सा बीमा और स्थानीय परिवहन लागत आदि शामिल रहेंगी।
बैठक के दौरान एमओसी सदस्यों द्वारा जिन अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी है उनमें बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता दीक्षा डागर के लिए गोल्फ सेट उपकरण की खरीद और एक व्यक्तिगत कोच उपलब्‍ध कराना, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती़, बैडमिंटन खिलाड़ियों प्रियांशु राजावत के लिए स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स और ऑरलियन्स मास्टर्स में भागीदारी तथा शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भागीदारी करने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराना शामिल हैं।

Related posts

शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के असहयोग से चौथे दिन भी विश्वविद्यालय का कार्य ठप्प!किए गए समझौता में मांगों को जल्द पूरा करें विश्वविद्यालय:चितरंजन प्रसाद सिंह

rktvnews

भोजपुर: बी.एस.डीएवी. में नये सत्र के छात्र-पार्षदों ने लिए शपथ।

rktvnews

हनुमानगढ़:अनिवार्य सेवाओं में नियोजित कार्मिकों को मिलेगी डाक मतपत्र द्वारा मतदान की सुविधा।

rktvnews

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मोरहाबादी मैदान ,रांची में “राष्ट्रीय खादी एवं सरस महोत्सव 2023-24” का किया शुभारम्भ, स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने पर दिया जोर।

rktvnews

पटना: डीएम ने पदाधिकारियों को परिवार नियोजन सेवा पखवाड़ा का सफल आयोजन सुनिश्चित करने का निदेश दिया।

rktvnews

दरभंगा:जिला समन्वय समिति की बैठक।

rktvnews

Leave a Comment