RK TV News
खबरें
Breaking Newsस्वास्थ्य

रोटी बैंक के सदस्यों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान ।

सेवा के लिए सबसे सरल और सार्थक पहल है रक्तदान-उप विकासआयुक्त विक्रम वीरकर।

आरा/भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा)13 मार्च। रेड क्रॉस सोसाइटी ब्लड बैंक में आज रोटी बैंक के सदस्यों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें कुल 15 सदस्यों ने रक्तदान कर पीड़ितों मानवता की सेवा हेतु अपनी प्रतिबद्धता को दुहराया है। रोटी बैंक की अध्यक्ष सोनाली कुमारी और सचिव अखौरी दीपक बिहारी सक्रियता से लगे रहे। रक्तदान शिविर में सदस्यों का उत्साहवर्धन करने के लिए जिला उप विकास आयुक्त सह वाइस प्रेसिडेंट रेडक्रॉस सोसायटी श्रीमान विक्रम वीरकर उपस्थित रहे। सदस्यों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने बताया कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से नया खून बनता है, रक्त संबंधी रोगों की जांच भी हो जाती है,जरूरतमंदों,मरीजों और दुर्घटनाग्रस्त लोगों की जान बचाई जाती है। इससे ना कोई परेशानी है ना ही आर्थिक क्षति।रक्तदान सेवा देने का सबसे उत्तम साधन है। मैंने बहुत बार रक्तदान किया है ।आप भी रक्तदान करके देखिए अच्छा लगता है। एक प्रश्न के जवाब में डीडीसी ने कहा कि कैलेंडर के हिसाब से रक्तदान हो, और समूह को जोड़ने की जरूरत है ।इसे प्रखंड और ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाकर ही ब्लड बैंक को समृद्ध किया जा सकता है।
इस मौके पर रेड क्रॉस की सचिव डॉ विभा कुमारी , पूर्व सचिव डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा के साथ-साथ रोटी बैंक के प्रवीण सिन्हा, संतोष भारद्वाज, रितेश पाल, मुक्ति कांत, अभिषेक ओझा, मनीष सिंह, राकेश केसरी, रोशन ,हर्षिता ,नेहा आदि उपस्थित रही।
रक्तदान करने वालों में अखौरी दीपक बिहारी, आकाश रंजन, रोशन सोनी, राकेश कुमार गुप्ता, प्रवीण सिन्हा ,गौरव केसरी, दिवेश अमिताभ शंकर, संतोष सिंह, सोनू कुमार ,रितेश कुमार आदि रहे।

Related posts

13 मई 23 दैनिक पञ्चांग- ज्योतिषाचार्य संतोष पाठक

rktvnews

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना” की स्वीकृति।

rktvnews

30 सितंबर को शुरू हो रहा है क्षेत्र का सबसे बड़ा मशीन टूल्स सेक्टर इवेंट, MAKTEK AVRASYA.

rktvnews

सीतामढ़ी:नशामुक्ति अभियान को गति देने और आम –आवाम को नशे से मुक्त करने हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से सीतामढ़ी में 23 नवंबर को नशा मुक्त बिहार हाफ मैराथन दौड़ का होगा आयोजन।

rktvnews

30 अप्रैल कोविड-19 अपडेट

rktvnews

बागपत:चयनित विद्यालयों की डीएमएफ से बदलेगी अब तस्वीर!विद्यालय का कायाकल्प करने के लिए जिलाधिकारी ने मांगे अधिकारियों से प्रस्ताव।

rktvnews

Leave a Comment