RK TV News
खबरें
Breaking Newsस्वास्थ्य

भोपाल:टीबी निदान सेवाओं के विस्तारीकण के लिए आईओसीएल के साथ एमओयू।

RKTVNEWS/ भोपाल (मध्यप्रदेश)01 जुलाई ।राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं इंडियन ऑईल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के मध्य समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया गया है। प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विवेक कुमार पोरवाल एवं आईओसीएल के कार्यकारी निदेशक दीपक कुमार बसु ने एमओयू पर हस्ताक्षर किये।
आईओसीएल द्वारा मध्यप्रदेश में टीबी निदान सेवाओं में विस्तार करने के उद्देश्य से 100 ट्रूनॉट मशीन एवं 52 हैंड-हेल्ड एक्स-रे मशीन प्रदान की जाएगी। इन मशीनों से टीबी निदान सेवाओं का विस्तारीकण होगा और टी.बी. उन्मूलन के लक्ष्य की प्राप्ति में सहायता होगी। एनटीईपी-एनएचएम और आईओसीएल एक संयुक्त रणनीति के तहत टीबी संबंधित सेवाओं में वृद्धि के लिए कार्य करेंगे।

Related posts

उद्योग विभाग,भोजपुर द्वारा बिहार स्टार्टअप आउटरीच कार्यक्रम आयोजित।

rktvnews

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने वैज्ञानिक क्षमता, कौशल और क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए बिम्सटेक देशों के लिए एक उच्च स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया।

rktvnews

भारत-चीन सीमा से सटे सभी गांवों तक जल्द फ्री-डिश, आकाशवाणी भी होगी मजबूत: अनुराग ठाकुर

rktvnews

उत्तराखंड:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विकास कार्यों में तेजी लाने एवं रोजगार सृजन को बढ़ाने देने के लिए शासन के आलाधिकारियों के साथ की बैठक।

rktvnews

शाहपुर:सैंट्रो कार से 33 कार्टून शराब बरामद।

rktvnews

प्रगति भोजपुरी समाज बलिया द्वारा विशाल धरना आयोजित।

rktvnews

Leave a Comment