RK TV News
खबरें
Breaking Newsराष्ट्रीयसाहित्य

बिहारी लिट्रेचर पुस्तक का विमोचन।

बिहार की 300 वर्षों की संस्कृति का है समायोजन।

पटना/बिहार(रवि शेखर प्रकाश)पटना के स्थानीय लेमन ट्री प्रीमियम होटल में ‘ बिहारी लिट्रेचर नामक पुस्तक का विमोचन उध्योग मंत्री समीर महासेठ के हाथो हुआ । इस किताब के लेखक अभय कुमार है।इस मौके पर बोलते हुए बिहार सरकार के मंत्री समीर महासेठ ने कहा की बिहार की सांस्कृतिक विरासत कितनी महान है ये किताब उसका प्रमाण है।बिहार के 300 सालो की सांस्कृतिक विरासत को इस पुस्तक में समेटा गया है।पुराने समय में जो बिहार,बंगाल,और उड़ीसा का बनावट था उसे बाटने का जो काम हुआ था वो ठीक नही था। सीआईएमपी के डायरेक्टर डॉक्टर राणा सिंह ने किताब पर चर्चा करते हुए लेखक से पुछा की इतिहास और अतीत के पन्नो में उन्हें क्या इंस्पायर किया।इतिहास और कल्चर किसने ज्यदा आपकों प्रेरित किया ।इस पर जवाब देते हुए पुस्तक के लेखक अभय कुमार ने कहा की मै मगही क्षेत्र से हूं,मै मगही किताब ढूढता था तो नहीं मिलती थी तो मैने कविता लिखी, जब प्रकाशित हुई तो लोगों ने बताया की मगही में बहुत सी रचनाएँ है तो मैने इस किताब की परिकल्पना की।मेरी अज्ञानता ने मुझे इस किताब लेखन के लिये प्रेरित किया ।
इस कार्यक्रम का संचालन शैलेश कुमार ने किया कार्यक्रम का आयोजन करने में अदिती नंदन ,वैशाली स्वेता ,प्रत्यूस गौरव ,देवेन्द्र सिंह,ओपी नारायण,संध्या नंदन ,की विशेष भुमिका रही ।

Related posts

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विधिक सेवा प्राधिकार भोजपुर के सचिव आदित्य सुमन ने वरिष्ठ नागरिकों के विधिक अधिकार संबधी निबंध प्रतियोगिता का कराया आयोजन।

rktvnews

खनन क्षेत्र में किए जा रहे सुधार और नवाचार राज्यों के आर्थिक सुदृढ़ीकरण में सहायक – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

rktvnews

प्रधानमंत्री ने 84वें सीआरपीएफ दिवस परेड के लिए सीआरपीएफ को बधाई दी।

rktvnews

सारण:अधिक से अधिक युवाओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम से करें लाभान्वित:- जिलाधिकारी

rktvnews

शाहपुर के महरजा में भोले शंकर दानी की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न।

rktvnews

दैनिक पञ्चांग 16 मार्च 23-ज्योतिषाचार्य संतोष पाठक

rktvnews

Leave a Comment