RK TV News
खबरें
Breaking Newsराजनीति

भाजपा भोजपुर द्वारा भारतरत्न डाँ.भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती मनायी गयी।

नवनिर्वाचित गया शिक्षक प्रतिनिधि जीवन कुमार का अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ साथ ही भाजपा का सामाजिक न्याय सप्ताह का भी हुआ समापन।

RKTV NEWS/अनिल सिंह,14अप्रैल।आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय मे सामाजिक न्याय सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत भारत रत्न डाँ भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती को धूम-धाम से मनाया गया।इसके साथ-साथ गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नव निर्वाचित विधानपार्षद भाजपा नेता जीवन कुमार का अभिनंदन समारोह कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दुर्गा राज और संचालन प्रहलाद राय ने किया।कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि अगिआँव विधानसभा के पूर्व विधायक सह प्रदेश नेता शिवेश राम और विशिष्ट अतिथि पूर्व कृषि मंत्री सह आरा नगर विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही।
कार्यक्रम की शुरूआत पं. दीनदयाल उपाध्याय, डाँ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और भारतरत्न डाँ. भीमराव अंबेडकर के तैलीय चित्रों पर उपस्थित अतिथियों और कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्प अर्पित कर एवं वंदे मातरम गीत के साथ किया गया।
आगत अतिथियों का स्वागत जिलाध्यक्ष दुर्गा राज और कार्यक्रम संयोजक सूर्यभान सिंह द्वारा अंगवस्त्र एवं फूलमाला के साथ किया गया।
मुख्य अतिथि शिवेश राम ने संविधान निर्माता डाँ भीमराव अंबेडकर के जीवनी पर विशेष रुप से प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आधुनिक भारत के जनक थे । डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। डॉ. अंबेडकर को आगे बढ़ाने में जिसकी भूमिका महत्वपूर्ण है उसकी भी चर्चा होनी चाहिए। बड़ौदा के राजा ने उन्हें पढ़ाया लिखाया और आगे बढ़ाया। डॉ. अंबेडकर 9 भाषाओं के प्रगाढ़ विद्वान थे। विश्व के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयो में पढ़ाने का काम किया। बचपन से जीवन के अंतिम समय तक किये गये सभी कार्य समाज और देश के लिये समर्पित थे। सभी को समान अधिकार दिया। देश के बंटवारे के वे घोर विरोधी थे। उन्होंने भारत माता के बेटे की तरह काम किया। उनके समकालीन अनुसूचित जाति के ही मंडल जी जो पाकिस्तान चले गए थे उनको वहां अपमानित किया गया, और वह अपने अंतिम समय में भारत लौटकर अंतिम सांस ली। भारत के आजादी के बाद कॉन्ग्रेस और अन्य पार्टियों द्वारा हमेशा उन्हें अपमानित किया गया। नेहरू ने उन्हें हराने का काम किया। उन्हें समय-समय पर अपमानित किया गया, लेकिन वे कभी विचलित नहीं हुये। डॉ. अंबेडकर ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम किया। भारत रत्न की उपाधि भाजपा गठबंधन के शासनकाल में ही मिली। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका ध्यान दिया और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के सपने अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को भी उच्च मान सम्मान देने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके पंचतीर्थ को मान्यता दी और एक सांस्कृतिक विरासत के रूप में उसे विकसित किया। यही नहीं प्रधानमंत्री ने दिल्ली जनपथ में अंबेडकर फाउंडेशन का निर्माण किया। जितना सम्मान डॉ. अंबेडकर को भाजपा ने दिया उतना आज तक किसी ने नहीं दिया। डॉ. साहब हिंदू धर्म के विरोधी नहीं थे वह हमेशा सनातन धर्म के पक्षधर थे। अनुसूचित जाति और जनजाति को सबसे अधिक सम्मान भारतीय जनता पार्टी द्वारा ही दिया गया है इसका सबसे बड़ा उदाहरण रामनाथ कोविंद और द्रौपदी मुर्मू जैसे निचले समाज से आने वाले व्यक्ति को राष्ट्रपति जैसे बड़े ओहदे पर पहुंचाना है।
नवनिर्वाचित विधान पार्षद जीवन कुमार को सम्मानित करते हुए कहां की एक युवा शिक्षक प्रतिनिधि शिक्षकों का मान सम्मान और उनके हित में कार्य करेगा।
बतौर विशिष्ट अतिथि बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री एवं आरा नगर के विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर सभा को संबोधित करते हुये कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर को आज पूरा देश याद कर रहा है। उनको विश्व का सबसे बड़ा संविधान निर्माता के रूप में याद किया जाता है। डॉ अंबेडकर सबको समान अवसर ,सभी को सम्मान देने वाले संविधान के जनक है। निचले समाज में पैदा होते हुए भी हुए विश्व के महानतम व्यक्ति थे। उनके द्वारा लोकतंत्र के सबसे बड़े ग्रंथ की रचना की गयी। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता संविधान का पालन करते हुए भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर को मान सम्मान देते हुए उन्हें नमन करते हैं और उन्हें सम्मान के साथ याद करते हैं।
आरा नगर विधायक ने भाजपा के गया क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधान पार्षद जीवन कुमार को अभिनंदन करते हुए उनको शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि भाजपा से नवनिर्वाचित शिक्षक प्रतिनिधि शिक्षकों की चिंता करेंगे। उनसे हम सभी का लाभ प्राप्त होगा। उनके नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के साथ विकास होगा।

वही गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए भाजपा के नवनिर्वाचित प्रतिनिधि जीवन कुमार ने अपने अभिवादन समारोह से गदगद होकर भारतीय जनता पार्टी और कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं पार्टी का आभारी हूं कि मुझे पार्टी द्वारा टिकट दिया गया और मैं सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं कि जो लंबे समय के बाद गया निर्वाचन क्षेत्र से शिक्षक प्रतिनिधि के रूप में मुझे जिताया।
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के बदौलत ही सबसे बड़ा लोकतंत्र का नागरिक होने का गर्व हम सभी को प्राप्त हुआ। अंबेडकर के कारण ही हमें अधिकार प्राप्त हुआ, सभी को सम्मान मिला और सभी को वोट देने का भी अधिकार प्राप्त हुआ। मैं आप सभी का अभिनंदन पाकर धन्य हो गया।
जिलाध्यक्ष दुर्गा राज ने अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ. भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए कहा कि वह महान व्यक्तित्व के धनी थे। आज उन्हीं के द्वारा बनाए गए संविधान के कारण भारत में सभी को समान अधिकार की प्राप्ति हो रही है। डॉक्टर अंबेडकर हम सभी के आदर्श हैं। उनके मार्गदर्शन पर हम सभी को आगे बढ़ना चाहिए।

सामाजिक न्याय सप्ताह के जिला संयोजक सुरजभान सिंह ने बताया कि 6 अप्रैल भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस से ही लगातार भोजपुर जिला में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम जिसमें प्रमुख रुप से स्वच्छता अभियान चिकित्सा शिविर लोगो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करना, केंद्र सरकार की योजनाओं को घर घर पहुंचाने का काम, 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती और आज 14 अप्रैल डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर भी विभिन्न सामाजिक कार्य किए गए। भोजपुर जिला का सामाजिक न्याय सप्ताह एक ऐतिहासिक सप्ताह रहा, जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय सहित बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, रेनू देवी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता की भागीदारी रही। उन्होंने भोजपुर जिला के सभी कार्यकर्ताओं को उक्त कार्यक्रम के लिए हृदय से धन्यवाद किया।
कार्यक्रम को मंचासीन जिला प्रभारी टीएन सिंह,पूर्व जिलाध्यक्ष मिथिलेश कुशवाहा, निवर्तमान जिलाध्यक्ष डाँ.प्रेम रंजन चतुर्वेदी,भाजपा नेता अशोक शर्मा,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय सिंह,हरेन्द्र पांडेय,सीडी शर्मा, भुवर ओझा, संतोष चंद्रवंशी, अनसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष शैलेन्द्र राम ने भी संबोधित किया।
धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री सह कार्यक्रम सह संयोजक वंदना राजवंशी ने किया।
कार्यक्रम मे जिला महामंत्री श्रीभगवान सिंह,अभिषेक राय, जिला उपाध्यक्ष कौशल यादव,लव पांडेय,आदित्य विजय प्रताप, मंगलाचरण तिवारी, जिला मंत्री वरुण सिंह,प्रवक्ता संजय कुमार सिंह,नवीन प्रकाश सिंह,कोषाध्यक्ष दीपक सिंह,आईटी संयोजक कुमार गौतम,ओंकार पांडेय,मीरा यादव,सूर्यकांत पांडेय,प्रेम पंकज ललन,अजय सिंह,अखिलानंद ओझा, सतीश भट्ट,राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह,विनय सिंह,राकेश रंजन,सुनील कुमार, युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रकाश सिंह,शंकर दयाल कुशवाहा,मंडल अध्यक्ष विरेन्द्र कुमार, विद्याभूषण पांडेय,रंजीत कुमार, जीतू चौरसिया, अजय सिंह,केशव राय सहित जिला, मंडल ,मोर्चा, प्रकोष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Related posts

राजनांदगांव : कलेक्टर ने ग्राम बोरी के दो मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण।

rktvnews

23 अप्रैल दैनिक पञ्चांग- ज्योतिषाचार्य संतोष पाठक

rktvnews

चितौड़गढ़:जिले में वृक्षारोपण को लेकर चलेगा अभियान।

rktvnews

प्रधानमंत्री ने भारतीय नौसेना के असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प की सराहना की।

rktvnews

भोजपुर:राजनीति मे कटुता नही होनी चाहिए,सभी को राष्ट्रसेवा, समाजसेवा और जनसेवा की भावना से काम करना चाहिए :आर के सिन्हा

rktvnews

बक्सर पुलिस ने चोरी के स्कॉर्पियो व मोटरसाइकिल के साथ पांच को किया गिरफ्तार।

rktvnews

Leave a Comment