RK TV News
खबरें
Breaking Newsराष्ट्रीय

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने उत्तर बंगाल के अग्रिम क्षेत्रों और सेना के त्रिशक्ति कोर मुख्यालय का दौरा किया।

RKTV NEWS/नयी दिल्ली,09अप्रैल। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस), जनरल अनिल चौहान ने 08 और 09 अप्रैल, 2023 को त्रिशक्ति कोर के जीओसी के साथ वायु सेना स्टेशन और उत्तर बंगाल के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया।उन्होंने क्षेत्र में अवसंरचना विकास, परिचालन और संचालन तैयारियों के प्रगति की समीक्षा की। सीडीएस ने दूरदराज के इलाकों में तैनात सैनिकों के साथ बातचीत की और उनके उच्च मनोबल तथा व्यावसायिक कुशलता की सराहना की।
जनरल अनिल चौहान ने सुकना में त्रिशक्ति कोर मुख्यालय का भी दौरा किया, जहांउन्हें सिक्किम की उत्तरी सीमाओं पर परिचालन स्थिति की जानकारी दी गई। उन्होंने हाल ही में पूर्वी सिक्किम में हुए हिमस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं के समय नागरिक प्रशासन और स्थानीय आबादी को सहायता पंहुचानेतथा बल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए सैन्यदलकी सराहना की।सीडीएस ने सैन्य दल को मजबूत प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने और हमेशा सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि सैनिकों को सूचना प्रौद्योगिकी के नवीनतम रुझानों, उभरते साइबर खतरों और जवाबी उपायों के प्रति खुद को हमेशा सचेत रखना चाहिए।

Related posts

सागर परिक्रमा चरण- IV’ कल से हो रहा है प्रारंभ।

rktvnews

जिलाधिकारी ने की बैंकर्स के साथ बैठक!जनपद स्तरीय अधिकारी और बैंकर्स का आपस मे अच्छा कॉर्डिनेट हो।

rktvnews

चतरा:जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने लोकसभा आम चुनाव 2024 के सफल क्रियान्वयन हेतु ऑनलाइन माध्यम से अधिकारियों के साथ किया बैठक।

rktvnews

सारण:आगामी लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, कोषांगों के सभी पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

rktvnews

तेजस्वी यादव ने शब-ए-बरात की दी मुबारकबाद, भाई चारे और सद्भाव के साथ बिहार की प्रगति की कि कामना।

rktvnews

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के कैडेट्स ने उपराष्ट्रपति से भेंट की।

rktvnews

Leave a Comment