RK TV News
खबरें
Breaking Newsशिक्षा

नहीं रहे वीकेएसयू के पूर्व कुलपति आईसी कुमार।

आरा/ भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा) 19 मार्च। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के पूर्व कुलपति आईसी कुमार के निधन का दुखद समाचार मालूम हुआ। आईसी कुमार वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की स्थापना खासकर यूजीसी से मान्यता दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा है। स्व कुमार अपने कार्यकाल के ईमानदार और सबसे विद्वान आई ए एस में इनकी गिनती होती थी। इन्हें सभी लोग कंप्यूटर मैन के नाम से भी जानते थे। इनके दिमाग में दिनांक समय और पुरानी बातों का भंडार था जिसे यह बोलते थे तो लगता था कि कहां से इतनी जानकारी उनके पास है। कुमार साहब वरिष्ठ आई ए एस रहे और अनेक उपलब्धियां हासिल की । भोजपुर का इतिहास लिखकर इन्होंने इस जनपद के महत्वपूर्ण लोगों का मान सम्मान बढ़ाया है। इनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय उच्चतम शिखर तक रहा। इनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है।आरा/ भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा) 19 मार्च। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के पूर्व कुलपति आईसी कुमार के निधन का दुखद समाचार मालूम हुआ। आईसी कुमार वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की स्थापना खासकर यूजीसी से मान्यता दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा है। स्व कुमार अपने कार्यकाल के ईमानदार और सबसे विद्वान आई ए एस में इनकी गिनती होती थी। इन्हें सभी लोग कंप्यूटर मैन के नाम से भी जानते थे। इनके दिमाग में दिनांक समय और पुरानी बातों का भंडार था जिसे यह बोलते थे तो लगता था कि कहां से इतनी जानकारी उनके पास है। कुमार साहब वरिष्ठ आई ए एस रहे और अनेक उपलब्धियां हासिल की । भोजपुर का इतिहास लिखकर इन्होंने इस जनपद के महत्वपूर्ण लोगों का मान सम्मान बढ़ाया है। इनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय उच्चतम शिखर तक रहा। इनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है।

Related posts

उत्तराखंड:अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित।

rktvnews

नई दिल्ली:पंडिता रमाबाई की जीवनी पर आयोजित हुई गोष्ठी।

rktvnews

भोजपुर:29 सितंबर से आंदोलनरत आंगनबाड़ी सेविका के आंदोलन को भोजपुर जिला के समक्ष प्रदर्शन का भाकपा-माले ने किया समर्थन!

rktvnews

भाजपा भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व.सुरेश सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

rktvnews

मध्यप्रदेश:मुख्यमंत्री ने कैंसर अस्पताल में रोगियों से भेंट की,विश्रामालय में रोगियों और उनके परिजन से मिल कंबल प्रदान किया।

rktvnews

54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ‘पंचायत सीज़न 2′ ने पहला सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) पुरस्कार 2023 जीता।

rktvnews

Leave a Comment