RK TV News
खबरें
Breaking News

भोजपुर:देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान पर आरा रेलवे स्टेशन पर आरवाईए द्वारा किया गया प्रदर्शन।

रेलवे में सभी खाली पदों पर अविलंब बहाली करो:आरवाईए

नॉन एसी स्लीपर और जेनरल बोगियों की संख्या बढ़ाओ, रेलवे स्टेशनों ट्रेनें, प्लेटफॉर्म, आदि बेचना बंद करो : निरंजन केशरी

RKTV NEWS/आरा(भोजपुर )10 जुलाई।आज इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान पर झंडा-बैनर तले शहर के आरा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर, भारतीय रेल से जनता की बेदखली नहीं चलेगा, नॉन एसी स्लीपर और जेनरल बोगियों की संख्या बढ़ाओ, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनें, प्लेटफॉर्म, आदि बेचना बंद करो, रेलवे के सभी खाली पदों को अविलंब बहाली करो नारे के साथ सभा हुई।
सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला अध्यक्ष निरंजन केशरी ने कहा की मोदी सरकार ने कहा था हवाई चप्पल पहनने वालो को हवाई जहाज में बैठाऊंगा। लेकिन आज ट्रेन में भी गरीबों को बैठने की स्थिति नही है। जेनरल और स्लीपर को खत्म किया जा रहा है। रेलवे में लाखो पद खाली होने के कारण रेल का रोज एक्सीडेंट हो रहा है खाली पद पर तत्काल बहाली करना होगा। केंद्र सरकार रेलवे का निजीकरण करना बंद करें, रेलवे स्टेशन, ट्रेनें, प्लेटफार्म के निजीकरण के फैसले को वापस लिया जाए, भारतीय रेल में कम किए गए जन सुविधाओं को पुन: बहाल किया जाए, वरिष्ठ-नागरिकों तथा शारीरिक रूप से आसक्त नागरिकों को टिकट में छूट पुन: बहाल करें, सवारी रेल गाड़ियों के किराए को कम करें ,बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर विद्यार्थी और बीमार लोग इलाज के सिलसिले में सबसे अधिक रेलवे का इस्तेमाल करते हैं सरकार लगातार रेलवे के टिकट को महंगा और जनरल और नॉन एसी स्लीपर डिब्बों को कम कर रही है जिसकी वजह से प्रवासी मजदूर विद्यार्थियों व बीमार लोग भेड़ बकरियों की तरह शौचालय तक में खड़े होकर सफर करने के लिए मजबूर हैं। यह न सिर्फ अमानवीय है बल्कि संविधान प्रदत्त मानवीय गरिमा के साथ जीने के अधिकार का भी उल्लंघन है। इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि वह जनरल डिब्बों की संख्या को बढ़ाएं, लंबी दूरी के सभी सवारियों को न्यूनतम सीट की गारंटी किया जाए।
सभा का संचालन विशाल कुमार ने किया।
मौके पर प्रदर्शन में आरवाईए जिला अध्यक्ष निरंजन केसरी, आरवाईए जिला सह सचिव विशाल कुमार, राज्य कमिटी सदस्य धीरेंद्र आर्यन, जिला कमिटी सदस्य राहुल गुप्ता, राजेश गुप्ता, चंदन कुमार, धर्मेद्र कुमार, सुगन कुमार आदि दर्जनों नौजवान उपस्थित थे।

Related posts

रायपुर : मुख्यमंत्री के गृह ग्राम की महिलाओं में उत्साह का माहौल : पारम्परिक नृत्य में खूब झूमी महिलाएं

rktvnews

भोजपुर:बढ़ते पारे में परीक्षा संचालन की घोषणा को ले छात्र संगठन ने जताया रोष।

rktvnews

पराक्रम दिवस- 2024 उत्सव: लाल किला इतिहास और सांस्कृतिक झलकियों का प्रदर्शन करेगा।

rktvnews

दैनिक पञ्चांग: 19 फरवरी 24

rktvnews

दैनिक पञ्चांग: 17 फरवरी 24

rktvnews

नारनौल:गर्मी को देखते हुए डीसी मोनिका गुप्ता ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी।

rktvnews

Leave a Comment