RK TV News
खबरें
Breaking Newsकार्यशाला

जयपुर:कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ हो सम्मानजनक व्यवहार,कानूनी प्रावधानों के संबंध में आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन।

RKTV NEWS/जयपुर(राजस्थान )03 जुलाई। राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन की ओर से मंगलवार को कार्यस्थल पर महिला उत्पीड़न संबंधी कानूनी प्रावधानों की जानकारी देने हेतु आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला के दौरान निगम स्तर पर कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीडन (निवारण, प्रतिषेध और परितोष) अधिनियम 2013 की विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यशाला में बताया गया कि महिला कार्मिक इस अधिनियम के तहत किस तरह लैंगिक उत्पीड़न को लेकर कानूनी प्रावधानों के तहत अपना बचाव एवं कार्रवाई कर सकती हैं।
कार्यशाला में पुरूष कार्मिकों को इस अधिनियम के प्रावधानों की जानकारी देते हुए महिलाओं के साथ सम्मानजनक एवं शोभनीय व्यवहार किए जाने की अपेक्षा की गई। कार्यशाला में बताया गया कि महिला कार्मिक समाज का महत्वपूर्ण अंग हैं, अतः कार्यस्थल पर उनके साथ उचित एवं सम्मानजनक व्यवहार हम सबकी जिम्मेदारी है।
उल्लेखनीय है कि इस कानून का उद्देश्य महिलाओं के लिए काम कार्य स्थल का माहौल सुरक्षित बनाकर उन्हें रोज़गार के समान अवसर उपलब्ध कराना है। यह कानून यौन उत्पीड़न की रोकथाम, उसके पूरी तरह से खात्मे और शिकायत के समुचित समाधान पर ज़ोर देता है।
कार्यशाला में विशेषाधिकारी राजेन्द्र सिंह, कार्यकारी निदेशक (लॉजिस्टिक) डॉ. कल्पना व्यास एवं डॉ. प्रमिला संजया एवं समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में ₹36 करोड़ की लागत से बने 30 स्मार्ट स्कूलों का ई-लोकार्पण किया।

rktvnews

“अल्ट्रासाउंड” के बाद अब “अवैध नर्सिंग” होम की बारी: जिलाधिकारी

rktvnews

आशा कार्यकर्ता और आशा फैसिलिटेटर की हड़ताल के समर्थन मे बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट ने एकजुटता का प्रदर्शन किया!आशा कार्यकर्ता और फैसिलिटेटर के समर्थन मे उतरे भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी।

rktvnews

भाजपा की शाहपुर विधानसभा के बिहिया पूर्वी ,शाहपुर पूर्वी और बिहिया नगर मंडलो की कार्यसमिति बैठक संपन्न।

rktvnews

बचाया बहुत है..! वंदना मिश्रा

rktvnews

सारण:निर्वाचन आयोग ने एफएलसी को तकनीकी रूप से अधिक सुदृढ़ और पारदर्शी बनाया है- जिलाधिकारी

rktvnews

Leave a Comment