RK TV News
खबरें
Breaking Newsयोग

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने एनआईपीसीसीडी, नई दिल्ली में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लिया।

RKTV NEWS/नई दिल्ली 21 जून।महिला एवं बाल विकास मंत्रालय (एमडब्लूसीडी) आज नई दिल्ली के राष्ट्रीय लोक सहयोग एवं बाल विकास संस्थान (एनआईपीसीसीडी) में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के वैश्विक समारोह में शामिल हुआ। इस कार्यक्रम से प्रतिभागियों के बीच पूरे जोश और उत्साह के साथ शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ावा मिला।
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर भी मौजूद थीं, जिन्होंने योग सत्र में सक्रिय रूप से भाग लिया। उनकी भागीदारी ने संतुलित और स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने में योग के महत्व को रेखांकित किया। महिला एवं बाल विकास सचिव अनिल मलिक ने मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ इस सत्र में भाग लिया, जिससे इस उद्देश्य के प्रति सामूहिक प्रतिबद्धता प्रदर्शित हुई।
एनआईपीसीसीडी के शांत परिसर में आयोजित इस सत्र का उद्देश्य “स्वयं और समाज के लिए योग” के संदेश को सुदृढ़ करना था। यह थीम योग के दोहरे लाभों पर प्रकाश डालती है, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया है कि व्यक्तिगत कल्याण किस तरह समुदाय की उन्नति में योगदान देता है।
कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिसमें प्रतिभागी योग को अपने जीवन में नियमित अभ्यास के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित हुए। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ऐसी प्रभावशाली पहलों के माध्यम से महिलाओं और बच्चों के कल्याण को समर्थन देने के लिए समर्पित है।

Related posts

बक्सर:चौगाई एवं केसठ प्रखंड अंतर्गत विभिन्न आँगनबाड़ी केंद्रों का किया गया निरीक्षण।

rktvnews

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी।

rktvnews

जाड़े की रात….! : सुजीत कुमार

rktvnews

18वां मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 15 से 21 जून, 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

rktvnews

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विद्यालयी शिक्षा की समीक्षा की।

rktvnews

प्रधानमंत्री 1 अगस्त को पुणे का दौरा करेंगे।

rktvnews

Leave a Comment