RK TV News
खबरें
Breaking Newsअंतरराष्ट्रीय

तुर्की भूकंप सहायता हेतु पीएमओ में बैठक

आज तुर्की में आये भूकंप से निपटने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के प्रधानमंत्री के निर्देश के आलोक में, प्रधानमंत्री कार्यालय में तत्काल राहत उपायों पर चर्चा के लिए बैठक हुई तुर्की गणराज्य सरकार के समन्वय से, राहत सामग्री के साथ खोज और बचाव दल तथा चिकित्सा दल तुर्की जायेंगेआज तुर्की में आए भूकंप से निपटने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश के आलोक में, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. पी. के. मिश्रा ने तत्काल राहत उपायों पर चर्चा करने के लिए साउथ ब्लॉक में एक बैठक की। यह निर्णय लिया गया कि तुर्की गणराज्य की सरकार के समन्वय से, राहत सामग्री के साथ एनडीआरएफ के खोज और बचाव दलों और चिकित्सा दलों को तुरंत भेजा जाएगा। विशेष रूप से प्रशिक्षित डॉग स्क्वॉड और आवश्यक उपकरणों के साथ 100 कर्मियों वाली एनडीआरएफ की दो टीमें खोज और बचाव कार्यों के लिए भूकंप प्रभावित क्षेत्र में जाने के लिए तैयार हैं। आवश्यक दवाओं के साथ प्रशिक्षित डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों वाली चिकित्सा टीमें भी तैयार की जा रही हैं। तुर्की गणराज्य सरकार, अंकारा स्थित भारतीय दूतावास तथा इस्तांबुल स्थित महावाणिज्य दूतावास के कार्यालय के समन्वय से राहत सामग्री भेजी जाएगी। बैठक में कैबिनेट सचिव एवं गृह मंत्रालय, एनडीएमए, एनडीआरएफ, रक्षा, विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Related posts

होम एप्लायंसेस के भविष्य का अनुभव करें: बीएसएच होम एप्लायंसेस (BSH Home Appliances) ने गुवाहाटी में पहला बॉश और सीमेंस स्टोर खोला उत्तर-पूर्व में प्रीमियम होम एप्लायंसेस की बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

rktvnews

प्रेरणा सम्मान से विभूषित किए गए डा अनिल सुलभ एवं विजय प्रकाश!अभिलाषा ज्योति फ़ाउंडेशन द्वारा वृद्धजन दिवस पर आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम।

rktvnews

बक्सर से लापता स्वर्ण व्यवसायी आरा से बरामद।

rktvnews

केंद्र ने व्यापारियों/थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, बड़े चेन रिटेलरों और प्रोसेसरों के लिए गेहूं स्टॉक सीमा में संशोधन किया।

rktvnews

मुख्य सचिव ने जोधपुर संभागस्तरीय समीक्षा बैठक ली, जिला कलक्टरों और विशेषाधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, बहुआयामी विकास और सामाजिक सरोकारों का बेहतर क्रियान्वयन दर्शाएं – मुख्य सचिव

rktvnews

रांची संसदीय क्षेत्र से अब तक 17 अभ्यर्थी कर चुके हैं नामांकन।

rktvnews

Leave a Comment