RK TV News
खबरें
Breaking Newsराष्ट्रीयशिक्षा

नैशनल कॉलेज क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के पहले राउंड में IIT मद्रास की नेहा ने प्राप्त किया सर्वोच्च स्थान।

RKTV NEWS/ नयी दिल्ली,(साहिल गौतम)10अप्रैल। IIT मद्रास की सुसान चेरियन को नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (NICE)2023 के पहले स्कोरिंग राउंड, N नाम से नेशनल टॉपर घोषित किया गया।दूसरे स्थान पर फ्लेम यूनिवर्सिटी के ओंकार जोशी जबकि पुणे और इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ,दिल्ली के विज्जवल एकबोटे विजेता रहे।
जोनल रैंकिंग में बीजे मेडिकल कॉलेज,अहमदाबाद के प्रेम तिलक ने पश्चिम क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया है।दिल्ली के हंसराज कॉलेज के शाश्वत संजीव उत्तर क्षेत्र में पहले स्थान पर रहे । IIT मद्रास से फिर शताक्षी सारंगी ने दक्षिण क्षेत्र में शीर्ष पर रही। नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज , चांडी (बिहार)के पंकज कुमार पूर्व में शीर्ष पर है।पूर्वोत्तर विजेता एसडी जैन गर्ल्स कॉलेज ,दीमापुर(नागालैंड) की अभिलाषा कुमारी है।
2अप्रैल को अभ्यास दौर में जिसने NICE 23 की शुरुआत को चिन्हित किया,राष्ट्रीय रैंकिंग में ओंकार और विज्ज्वल क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर थे।वे सीसीसीसी क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के रूप में जानी जाने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कूल क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के विभिन्न संस्करणों में विजेता टीम स्कूलों के सदस्य रहे है।शाश्वत स्कूली बच्चों के लिये ए-क्लू-ए-डे (एसीएडी)नमक ऑनलाइन दैनिक चुनौती में एक जाना पहचाना नाम रहे है। NICE 23 राष्ट्रीय प्रतियोगिता का दूसरा संस्करण है।जिसका उद्घाटन पिछले साल हुआ था जो तीन चरणों में शामिल है। पहले चरण के अंतर्गत एक ऑनलाइन व्यक्तिगत प्रतियोगिताआयोजित होती है उसमे भी चार राउंड होते है।चौथे दौर के अंत में संचयी अंकों के आधार पर प्रतिभागी चरण दो की ऑफलाइन टीम प्रतियोगिता में जाने की अहर्ता प्राप्त करते है।इस चरण में 5 जोनल फाइनल आयोजित किये जाते है जहां क्वालीफाई करने वाले छात्रों को अपने संस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिये 2 सदस्यीय टीम बनानी पड़ती है ।इसके बाद ज़ोनल फाइनल के विजेता राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी हासिल करने के लिये ग्रैंड फिनाले खेलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकत्रित होते है।
यह प्रतियोगिता अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (एआईसीटीई) द्वारा राष्ट्रीय औद्योगिक इंजीनियरिंग संस्थान(निटी)नई दिल्ली और एक्स्ट्रा -सी की तरफ से आयोजित की जा रही है। जो एक समग्र शैक्षणिक वातावरण को बढ़ावा देने के लिये एक नागरिक समाज की पहल है।पहले चरण के दौरान निःशुल्क पंजीकरण खुला रहेगा जो 30 अप्रैल को www.crypticsingh.com पर समाप्त होगा।

Related posts

दरभंगा:केवटी के ननौरा अमृत सरोवर पर प्रभारी डी.एम. के नेतृत्व में जन-संवाद का किया गया आयोजन।

rktvnews

भारतीय नौसेना नौकायन चैंपियनशिप 2023 आईएनडब्ल्यूटीसी (एमबीआई) में संपन्न।

rktvnews

गया डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने पितृपक्ष 2023 को ले विष्णुपद देवघाट का किया निरीक्षण।

rktvnews

पटना:कायस्थजनो ने पारंपरिक रूप से खुशी-खुशी की चित्रगुप्त पूजा।

rktvnews

महेन्द्रगढ़:स्कूल बस हादसे पर डीसी मोनिका गुप्ता ने की कार्रवाई,स्कूल की मान्यता रद्द करने की सिफारिश की।

rktvnews

जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की समीक्षात्मक बैठक।

rktvnews

Leave a Comment