RK TV News
खबरें
Breaking Newsस्वास्थ्य

9 अप्रैल को भोजपुर के बामपाली में आयोजित होगा मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर।तैयारी समिति की बैठक आयोजित।

बिहार के महामहिम राज्यपाल करेंगे शिविर का उद्घाटन: लायन जयप्रकाश।

आरा/भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा)28 मार्च। आज मेगा हेल्थ कैंप कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक चेयरमैन डॉक्टर विवेकानंद यादव की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्रमुख रूप से कोऑर्डिनेटर लायन जयप्रकाश नारायण, आई एम ए के वर्तमान अध्यक्ष डॉ मधुकर प्रकाश, आगामी अध्यक्ष डॉ कुमार जितेंद्र और चयनित अध्यक्ष डॉ राजेश कुमार सिंह सहित एसीएमओ डा के एन सिन्हा सहित अन्य उपस्थित रहे।ला.जयप्रकाश ने मेगा हेल्थ कैंप के महत्वपूर्ण पहलुओं मैं सबसे पहले चिकित्सकों की भागीदारी, प्रचार प्रसार और सहयोग करने की बात बताई। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त चिकित्सक अपनी सेवा देंगे ।9 अप्रैल को महामहिम राज्यपाल हेल्थ कैंप का उद्घाटन करेंगे।मेजर साहब महामहिम के प्रोग।डा प्रतीक सदर अस्पताल से पूर्ण सहयोग,सबका आईं कार्ड बनवाने का आश्वासन,डा शालिनी ने कैंप से आमलोगों को फायदा हो इसके लिए आशा कार्यकर्ताओं द्वारा, अस्पताल का पब्लिक स्थल पर पूरी जानकारी वाला पर्चा बांटना जरुरी है।डा दिनेश ने अत्यधिक रक्तदान हो इसके लिए एनसीसी, एनएसएस और तमाम संगठनों को संपर्क करने पर बल दिया।डा रूंगटा ने सभी चिकित्सकों से अपना दवा, टेक्नीशियन,और जांच मशीन लाने का अनुरोध किया। डॉक्टर की बदनामी ना हो इसके लिए तत्पर रहने की जरूरत है। डॉक्टर के एन सिन्हा ने सभी पीएचसी में पर्चा बंटवाने की बात कही। कार्यक्रम स्थल ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय बाम पाली के निदेशक डा आदित्य विजय जैन को समिति ने पूरी जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें मंच, बुके,शाल, मोमेंटो,नास्ता,खाना,रुम, स्टाल आदि है।डा जैन ने हेल्थ कैंप को सफल बनाने के लिए सबसे मदद की अपील की है। डा कुमार जितेंद्र ने अपने टीम के साथ पांच सौ लोगों का हिमोग्लोबिन और शुगर टेस्ट निशुल्क करने की बात बताई। सुरेंद्र प्रसाद केसरी दस बैनर और पांच हजार पर्चा देने का वादा किया। अन्य उपस्थित लोगों में डा अशोक कुमार सिन्हा,डा राजीव रंजन,डा विभा कुमारी,गुरु चरण सिंह, सुनील नैयर, अनिल कुमार, डा बिजेंद्र प्रसाद गुप्ता,निशित ज्ञान, डॉ आर सी वर्मा।

Related posts

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने रक्त दान कर बचाई मरीज की जान।

rktvnews

जम्मू-कश्मीर में 4 लेन के 1.08 किलोमीटर लंबे रामबन वायाडक्ट पुल का सफलतापूर्वक निर्माण, एक उल्लेखनीय उपलब्धि : नितिन गडकरी

rktvnews

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में लगभग 7500 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और इन्हें राष्ट्र को समर्पित किया।

rktvnews

26 फरवरी को गया के गांधी मैदान में होगी हम की बड़ी जनसभा:- प्रफुल्ल चंद्रा

rktvnews

जुलाई 2023 के दौरान, दिल्ली में सभी 31 दिन ‘अच्छी से मध्यम’ वायु गुणवत्ता वाले दिन रहे।

rktvnews

ग्वालियर:गेंती, फावड़ा व कुदाल थामकर लोगों के साथ मुरार नदी को साफ करने उतरे वरिष्ठ अफसर।

rktvnews

Leave a Comment