RK TV News
खबरें
Breaking Newsराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

ग्रामीण चिकित्सकों को स्वास्थ्य मित्र के रूप में नियुक्त करे सरकार-मनोज मंज़िल

कोरोना काल में अतुलनीय योगदान देने वाले ग्रामीण चिकित्सकों को स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य मित्र के रूप में नियोजन करने की मांग को अगिआंव विधायक कॉ.मनोज मंज़िल ने विधानसभा में उठाया ।

RKTV NEWS/अनिल सिंह,16 मार्च। विधायक ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार एवं राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) पटना द्वारा – प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (ग्रामीण चिकित्सक) को स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य मित्र के रूप में नियोजन करे सरकार, बिहार के अप्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति एवं राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान पटना के संयुक्त तत्वाधान में सामुदायिक स्वास्थ्य पाठ्यक्रम का आयोजन करा कर अप्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया, जिसमें 21000 स्वास्थ्य कार्यकर्ता उत्तीर्ण हुए थे। और इनके पास एम.बी.बी.एस. डॉक्टर के सहायक के रूप में कार्य करने का कई वर्षों का अनुभव भी है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल पटना स्वास्थ समागम में कहा था कि प्रशिक्षण उपरांत सभी उत्तीर्ण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सरकारी सेवा में समायोजन करने के लिए विचार किया जाएगा, कोरोना काल में प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ग्रामीण चिकित्सक) ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं मरीजों की सेवा की जब बड़े बड़े अस्पताल बंद थे जब शहर के सभी एम.बी.बी.एस. डॉ अपना क्लीनिक बंद किए थे तब सभी प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने अपनी जिम्मेदारी समझकर जनता की सेवा की । कोरोना काल में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा भी प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ग्रामीण चिकित्सकों) का उत्साहवर्धन किया गया था। अभी वर्तमान में राजस्थान सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य मित्र बहाली के लिए नोटिफिकेशन निकला हुआ है उसी तर्ज पर राज्य में स्वास्थ्य मित्र का नियोजन की मंजूरी प्रदान किया जाए।

Related posts

भोजपुर: डीडीसी की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में जिला स्तर पर गठित सभी नोडल पदाधिकारी, वरीय पदाधिकारी सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ कोषांग से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई।

rktvnews

महाकवि सूरदास की जयंती पर विशेष।

rktvnews

नवादा: 23 फरवरी को एक दिवसीय रोजगार शिविर का होगा आयोजन।

rktvnews

बिहार:भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर को दी गई श्रद्धांजलि।

rktvnews

हरियाणा सरकार सीएनजी, पीएनजी बुनियादी ढांचे के विकास हेतु राईट ऑफ यूज व राईट ऑफ वे नीति करेगी लागू।

rktvnews

फोरलेन पर ट्रक भिड़े, इलाजरत जख्मी चालक की मौत।

rktvnews

Leave a Comment