RK TV News
खबरें
Breaking Newsधार्मिक

परमात्मा को अनन्य बनाना ही भागवत है- आचार्य अरविन्द जी महाराज।

आरा/ भोजपुर (डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा)15 मार्च करमन टोला आरा स्व. प्रियरंजन प्रसाद श्रीवास्तव के आवास पर आयोजित सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के दुसरे दिन वाराणसी से पधारे आचार्य अरविंद जी महाराज ने व्यासपीठ से संबोधित करते हुए कहा कि परमात्मा के चरणों में अपने आप को मन क्रम और वचन से समर्पित कर देना ही भागवत होता है। इस संसार में भागवत वही है जिसने अपने को परमात्मा का अनन्य बना लिया है। जीव को एक बार यदि राम रस का सुख प्राप्त हो जावे तो वह सांसारिक विषयों की तरफ मुखरित नहीं होता। जिस हंस को मानसरोवर झील मिल जाए वह छोटी-छोटी गड्ढों में किस लिए जाएगा?अतः सद्गुरु का कर्तव्य है कि वह जीव को सोमरस से राम रस की तरफ लेकर जाए। यदि सद्गुरु कृपा करें तो संसार एवं संसारी लोग अवश्य ही आध्यात्मिक उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे। इस मौके पर प्रधान यजमान श्रीमती कृष्णा श्रीवास्तव, श्री अभय जी, राजीव जी, मोहन जी , कल्पना जी , रिमा जी एवं क्षेत्र के बहुत सारे भागवत वृंद ज्ञान गंगा में डुबकी लगाते हुए स्वयं को धन्य धन्य महसूस कर रहे थे।

Related posts

झारखंड में राज्यपाल राधाकृष्णन व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया किसान समागम का शुभारंभ।

rktvnews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर नगर निगम देहरादून द्वारा आयोजित ‘स्वच्छता लीग मैराथन’ का शुभारंभ किया!बाबा केदार, भगवान बदरी विशाल और मां गंगा से प्रधानमंत्री के स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की।

rktvnews

बक्सर ज़िला एथलेटिक्स संघ का चुनाव सम्पन्न!ज़िला एथलेटिक्स संघ के नए ज़िलाध्यक्ष शाहबाज अख्तर और मो.हलीम बने सचिव।

rktvnews

कवक जनित एंजाइम लैकेस की अधस्तर संलिप्तता (सबस्ट्रेट प्रामिस्क्यूइटी) औद्योगिक डाई के प्रवाह को कम करने की क्षमता दर्शाती है

rktvnews

सारण:जिला पदाधिकारी के द्वारा लोक शिकायत के 09 मामलों की सुनवाई करते हुए किया गया समाधान।

rktvnews

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ उप विकास आयुक्त,सारण प्रियंका रानी के द्वारा किया गया।

rktvnews

Leave a Comment