RK TV News
खबरें
Breaking Newsधार्मिकमनोरंजनशिक्षा

सुविज्ञ शिशु मंदिर में आयोजित हुआ होली मिलन समारोह।

सामाजिक समरसता एवं आपसी सौहार्द का प्रतीक है होली- सुधीर तिवारी।

RKTV NEWS/शाहपुर,6 मार्च 23, आज शाहपुर स्थित सरना भरौली में सुविज्ञ शिशु मंदिर विद्यालय में बच्चों और शिक्षकों के बीच होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुधीर तिवारी ने सभी बच्चों शिक्षकों और अभिवावकों को होली की शुभकामना देते हुए बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की हमारा देश पुरातन काल से ही उत्सवधर्मी रहा है होली सिर्फ रंगों का ही त्यौहार नहींं है बल्कि यह सामाजिक समरसता एवं आपसी सौहार्द का प्रतीक है,  यह पर्व आपसी आत्मीयता एवं सहभागिता का अनूठा पर्व है। साथ ही साथ अधर्म पर धर्म का विजय का भी संदेश देता है। वही त्यौहार का सजीव चित्रण तभी संभव है जब हम अपनी अच्छी सोच एवं सकारात्मक विचारों को उन्नतशील बनाएं साथ ही उन्होंने विद्यालय के बच्चों को होली में सामाजिक संस्कारों को अपना उत्साह पूर्वक होली पर्व मनाने की शिक्षा भी दी। इस अवसर पर विद्यालय परिवार शिक्षकों पिंकी कुमारी, राकेश सिंह,कुसुम देवी,श्रीकांत प्रसाद,सुनैना कुमारी,सलोनी कुमारी, प्रिया कुमारी सहित अभिवावक गण उपस्थित थे, इस होली मिलन समारोह की शुरुआत शिक्षकों द्वारा बच्चों को तिलक लगाने से हुई।

Related posts

गांवों को लाल डोरा मुक्त कर रही सरकार की स्वामित्व योजना : उपायुक्त मोनिका गुप्ता

rktvnews

जिला कलक्टर ने की फ्लैगशिप स्कीम, बजट घोषणा एवं राजस्व प्रकरणों की समीक्षा।

rktvnews

जिला पदाधिकारी बक्सर अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा एवं सघन मिशन इंद्रधनुष 5.0 अभियान की जिला टास्क फोर्स की बैठक संपन्न।

rktvnews

नारनौल:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजकीय कालेज में कार्यक्रम आयोजित!भारत की प्रजातांत्रिक व्यवस्था दुनिया में एक अनुपम उदाहरण : डीसी मोनिका गुप्ता

rktvnews

स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत डीएम ने कूड़ा हटाकर की सफाई!जिला प्रशासन के आलाधिकारी गण ने भी लगाया झाड़ू ।

rktvnews

सीसीएफ ने 150 वी सतत कार्यशाला कर बनाया रिकॉर्ड!लगातार बिना ब्रेक के बाल संरक्षण पर आयोजित की कार्यशालाएं।

rktvnews

Leave a Comment