RK TV News
खबरें
Breaking Newsराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री 16 फरवरी को दिल्ली के मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम में आदि महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री देश की जनजातीय आबादी के कल्याण के लिये सदैव आगे बढ़कर कदम उठाते रहे हैं। इसके साथ ही वे देश की उन्नति और विकास में जनजातीय समुदाय के योगदान को उचित सम्मान भी देते रहे हैं। राष्ट्रीय मंच पर जनजातीय संस्कृति को प्रकट करने के प्रयासों के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी, 2023 को 10:30 प्रातः दिल्ली स्थित मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम में “आदि महोत्सव” का उद्घाटन करेंगे।

आदि महोत्सव जनजातीय संस्कृति, शिल्प, खान-पान, वाणिज्य और पारंपरिक कला का उत्सव मनाने वाला कार्यक्रम है। यह जनजातीय कार्य मंत्रालय के अधीन भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास महासंघ लिमिटेड (ट्राइफेड) की वार्षिक पहल है। इस वर्ष इसका आयोजन 16 से 27 फरवरी तक दिल्ली के मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम में किया जा रहा है।

कार्यक्रम में देशभर के जनजातीय समुदायों की समृद्ध और विविधतापूर्ण धरोहर को प्रदर्शित किया जायेगा। इसके लिये आयोजन-स्थल पर 200 से अधिक स्टॉल लगाये जायेंगे। महोत्सव में लगभ एक हजार जनजातीय शिल्पकार हिस्सा लेंगे। वर्ष 2023 से अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष मनाया जा रहा है, जिसके साथ हस्तशिल्प, हथकरघा, मिट्टी के पात्र बनाने की कला, आभूषण कला आदि भी आकर्षण होंगे। महोत्सव में जनजातीय समुदायों द्वारा उपजाये जाने वाले श्री अन्न को केंद्र में रखा गया है।

Related posts

सीतामढ़ी:मतदाता सूची में युवा मतदाताओं एवं महिला मतदाताओं काअधिक से अधिक संख्या में नाम दर्ज करने के अभियान को गति देने हेतु जिलाधिकारी की आज विद्यालयों के प्राचार्य तथा निजी विद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक।

rktvnews

राहुल गांधी मामले में एनएसयूआई ने प्रयागराज में मोदी का पुतला फूंका।

rktvnews

06अप्रैल 23 दैनिक पञ्चांग- ज्योतिषाचार्य संतोष पाठक

rktvnews

रांची:दुर्गापूजा के सफल आयोजन को लेकर पूजा पंडाल समितियों के साथ बैठक।

rktvnews

नारनौल:राज्य स्तरीय पशु प्रदर्शनी ने खोली पशुपालकों व किसानों की किस्मत,किसी के नाम निकली मोटरसाइकिल तो किसी के नाम स्कूटी।

rktvnews

डिकेथलोंन अंडर 18 में पियूष राज के स्वर्ण और हेक्साथनोल अंडर 16 में अभय पांडेय के कांस्य पदक हासिल करने पर बिहार बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ने दी बधाई।

rktvnews

Leave a Comment