RK TV News
खबरें
Breaking News

देर रात पटना में हुई बारिश से तापमान में गिरावट,फसलों को हुआ नुकसान।

सतर्क और सावधान रहे ।ओला वृष्टि के साथ तेज आधी और भारी वारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया है, येलो और ओरेंज अलर्ट ।

पटना ,19 मार्च 23,रवि शेखर प्रकाश । मार्च के महीने में मौसम रोमानी हो गया ।देर रात पटना में झ्माझम वारिश हो गई ।तापमान में 05 डिग्री गिरावट आ गई ।बे मौसम होने वाली बरसात से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।राज्य में होने वाली आंधी -पानी और ओला वृष्टि को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था
कल देर रात अचानक पटना में तेज़ आंधी से कई घरों के छप्पर उड़ गये । तेज़ आंधी से कई जगहो पर पेड़ उखड़ गये । ट्रांसफार्मर और बिजली के तारों के गिरने से शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बिजली गुल हो गई । पटना के कई इलाको मे जल- जमाव हो गया।कई जगहो पर तेज़ वारिश के साथ ठनका भी गिरा और जमकर बर्फबारी भी हुई है।
इस ओलावृष्टि से आम और लीची के मंजर के साथ रबी की फसल को भी काफी नुक्सान हुआ है।खेत बर्फ के चादर से पट गई है जिससे किसानों के फ़सलों को काफी क्षति हुई है।बिहार सरकार ओला वृष्टि से होने वाली फ़सलो के नुक्सान का आकलन करवा रही है ।
आज भी मौसम विभाग ने वारिस के साथ -साथ ओला पड़ने की आशंका जताई है।मौसम विभाग के अनुसार आगामी 05 दिनों तक आकाश में घने बादल छाए रहने की सम्भावना है । राज्य के कई जिलों में तेज आंधी-पानी और ओला वृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने एलो और ओरेंज अलर्ट जारी किया है।

Related posts

दहेज प्रताड़ना का अभियुक्त गिरफ्तार, गया जेल।

rktvnews

नवादा: कौआकोल प्रखण्ड के पाण्डेय गंगोट पंचायत के बापू इंटर विद्यालय एवं पकरीबरावां प्रखंड के एरूरी पंचायत में उच्च विद्यालय के प्रांगण में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित।

rktvnews

ग्राम पंचायत के अधिकारों में कटौती बर्दाश्त नही:मुखिया संघ

rktvnews

आध्यात्म प्राप्ति का सशक्त माध्यम है भागवत: आचार्य धर्मेंद्र

rktvnews

अखंड अष्टयाम हरिकीर्तन में सम्मिलित हुए जाप नेता रघुपति यादव।

rktvnews

सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज के 58वें बैच की पासिंग आउट परेड पुणे में आयोजित हुई।

rktvnews

Leave a Comment