RK TV News
खबरें
Breaking News

दरभंगा:राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर विभिन्न विभागों के पदाधिकारीयों के साथ हुई बैठक।

RKTVNEWS/दरभंगा(बिहार)03 जुलाई। आगामी 13 जुलाई 2024 को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर मंगलवार को न्यायालय परिसर में बैठक आयोजित किया गया।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार विनोद कुमार तिवारी ने थानाध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए कहा कि नोटिस तामिला सही ढ़ंग से नहीं हो रहा है।
उन्होंने कहा कि जिस अनुपात में न्यायालयों द्वारा नोटिस जारी किया गया है, उस अनुपात में नोटिस तामिला रिपोर्ट नहीं मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि इस बात को गंभीरता से लें,क्योंकि अधिक से अधिक मामलों के निष्पादन के लिए सभी पक्षकारों तक नोटिस पहुंचना अतिआवश्यक है।
राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए दो सप्ताह विशेष ध्यान देकर नोटिस संबंधी कार्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि पूरे सूबे में दरभंगा जिले का नाम रौशन हो।
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव ने थानाध्यक्षों से कहा कि पिछले लोक अदालत की तुलना में इस बार पच्चीस प्रतिशत अधिक निपटारे का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दूसरी बैठक विभिन्न सरकारी विभागों के आला अधिकारियों के साथ किया। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभाग आने वाले दो सप्ताह राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए यथासंभव प्रयत्न करें। विभाग से संबंधित मुकदमों के पक्षकारों से मिलकर समझौते के लिए सार्थक प्रयास करें।
सभी विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें। बैठक में प्राधिकार सचिव रंजन देव भी मौजूद थे।
वही दूसरी ओर दावा वादों के निपटारे के लिए क्लेम केश के अधिवक्ताओं के साथ विशेष उत्पाद न्यायाधीश द्वितीय रविशंकर कुमार ने समीक्षात्मक बैठक की।
उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा कि क्लेम केश के निपटारे के लिए बीमा कंपनियों के सहयोग से निष्पादन के लक्ष्य को पूरा करें।

Related posts

कोविड-19 अपडेट।

rktvnews

भोजपुर पुलिस ने हत्याकांड में संलिप्त दो को किया गिरफ्तार।

rktvnews

भोजपुर:भोजपुरिया जन मोर्चा ने अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में किया पैदल मार्च दिया धरना।

rktvnews

उद्योगपति सह समाजसेवी अजय सिंह के जन्म दिवस पर सैंकड़ों खिलाड़ियों के बीच खेल सामग्रियों का वितरण।

rktvnews

स्वस्ति का भजन ह्रदय को भावनाओं से भर देता है: प्रधानमंत्री

rktvnews

बक्सर:भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित।

rktvnews

Leave a Comment