RK TV News
खबरें
Breaking News

मोतीहारी:स्वास्थ्य के मुद्दों पर जिला गुणवत्ता यकीनन समिति की बैठक आयोजित।

ऑपरेशन थीएटर के सुदृढ़िकरण एवं परिवार नियोजन कार्यक्रम से सम्बन्धित सेवाओं पर दिया गया प्रस्तुतीकरण।

RKTV NEWS/मोतीहारी (बिहार)02 जुलाई।जिला गुणवत्ता यकीनन समिति की बैठक जिलाधिकारी, पूर्वी चम्पारण, सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई।बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को परिवार नियोजन कार्यक्रम के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का निर्देश देते हुए सदर अस्पताल, अनुमण्डलीय अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ऑपरेशन थीएटर
के सुदृढ़िकरण एवं व्यवस्था को सुचारु रूप से लागू करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपस्थित जिला सामुदायिक उत्प्रेरक के द्वारा एनक़्वास,लक्ष्य एवं कायाकल्प कार्यक्रम से संबंधित अधतन प्रतिवेदन से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया साथ हीं जिला अंतर्गत ऑपरेशन थियेटर के सुदृढ़करण एवं परिवार नियोजन कार्यक्रम से संबंधिति गुणवत्ता आधारित सेवाओं पर पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुतीकरण दिया गया।जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव कक्ष से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्र पर आए गर्भवती महिलाओं की नियमित रूप से एचआईवी, हिमोग्लोबिन, शुगर, यूरीन, एल्बुमिन सहित अन्य जांच आवश्यक रूप से करने के लिए निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी के द्वारा महिला नर्सिंग स्टाफ, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य को परिवार नियोजन के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलने का निर्देश दिया।

11 जुलाई 2024 से जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का होगा आयोजन

जिला आशा समन्वयक नंदन झा ने बताया की 11 जुलाई 2024 से जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा। परिवार नियोजन कार्यक्रम अंतर्गत उपलब्ध सेवाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने तथा योग्य दम्पतियों को जागरूक करने में आशा व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग लिया जाएगा।

Related posts

लोकतंत्र की हत्या की आधिकारिक घोषणा है राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द करना-रघुपति यादव ।

rktvnews

अतीक और अशरफ की प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास पुलिस बल की मौजूदगी में गोली मार हत्या।

rktvnews

राजनांदगांव : विधानसभा क्षेत्र डोंगरगांव एवं खुज्जी के सामान्य निर्वाचन प्रेक्षक मुकेश कुमार ने डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों एवं छत्तीसगढ़ स्टेट वेयरहाऊसिंग कार्पाेरेशन बसंतपुर स्थित स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण।

rktvnews

दैनिक पञ्चांग: 03 मार्च 24

rktvnews

बागपत:1 करोड़ 70 लाख की परियोजना राजकीय कन्या इंटर कॉलेज छात्रावास तुगाना का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण।

rktvnews

राजकमल प्रकाशन समूह ने त्योहारी सीजन में अपने पाठकों के लिए सालाना उत्सव ‘किताबतेरस’ की घोषणा की ।

rktvnews

Leave a Comment