RK TV News
खबरें
Breaking Newsसाहित्य

आरा के महाराजा हाता में कवि गोष्ठी का हुआ आयोजन।

RKTV NEWS/अनिल सिंह 03अप्रैल।कल दिनांक-2 अप्रैल को मिशन लाइफ वेलफेयर सोसाइटी सारण के सौजन्य से यूनिवर्सल फिजिक्स कोचिंग सेंटर, महाराजा हाता, आरा के प्रांगण में स्थानीय कवियों की कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। जनहित परिवार के संचालक अतुल प्रकाश (अधिवक्ता, भारत सरकार ) ने अध्यक्षता की।
कवि गोष्ठी का प्रारंभ संचालक रमेश सिंह राम प्रपन्न के सरस्वती वंदना से हुआ। तत्पश्चात मिशन लाइव वेलफेयर सोसाइटी सारण के अध्यक्ष नेजाम शमसी ने आगत अतिथियों का स्वागत किया।
उपस्थित दर्जनभर कवियों ने देर शाम तक अपनी-अपनी नूतन नवीन कविताओं का पाठ किया।
केशव ठाकुर ने समाजवाद और हमरो बबुआ असेंबली में जाई नामक कविता प्रस्तुत किया वहीं अलख अनाड़ी ने हाल मत पूछिए, चंद्रशेखर मिश्र ने नया साल आईल गेय चैती कविता का सस्वर पाठ कर सबको विभोर कर दिया। राम विनय पांडे ने भोजपुरी भाषा पर बटोहिया शैली में कविता प्रस्तुत किया। जनहित परिवार भोजपुर के अध्यक्ष डॉ. किरण कुमारी ने लौटता बसं और बाबूजी नामक कविता की भावपूर्ण प्रस्तुति दी। बाबूजी नामक कविता पढ़ते-पढ़ते भाव विह्वल होकर डॉ किरण कुमारी के आंखों से आंसू आ गया। अरविंद सिंह ने अपनी कविता के माध्यम से राधा कृष्ण यशोदा संवाद प्रस्तुत किया। रंजन कश्यप ने मेरे सियाराम जी नंद किशोर कमल ने पलक प राखबि पंगरिया नामक कविता , भानु प्रताप सिंह ने वीरों की समाधि, रमेश सिंह रामप्रपन्न राधा कैसे तुझे जानू एवं मन ले चल श्रीराम के धाम, प्रस्तुत किया जिसकी भूरी भूरी सराहना की गई। सभा समापन पूर्व ईश्वर चंद्र विश्वकर्मा ने चीन पाकिस्तान को ललकारते हुए ओजपूर्ण ढंग से कविता प्रस्तुत किया वहीं दूसरी कविता पूंजीवाद पर आधारित सबकी महबूबा प्रस्तुत किया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में अतुल प्रकाश ने कहा कि आज के बिगड़ते हुए माहौल में कविताओं की प्रस्तुति समरस समाज की स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान करेगा। सभी कविताओं को वसुधैव कुटुंबकम की भावना से प्रस्तुत करने वाले कवियों के प्रति आभार प्रकट किया और सभी की कविताओं की समीक्षा प्रस्तुत की।
राम लायक सिंह समाजसेवी, दीदार खोजी दल के पत्रकार सुरेश प्रसाद, अवनीश कुमार संतोष कुमार दुबे आदि की गरिमामय उपस्थिति रही‌।
आगत अतिथियों धन्यवाद ज्ञापन सुबोध कुमार रिटायर्ड डीएसपी ने किया।

Related posts

राज्य स्तरीय बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता अण्डर – 19 में दरभंगा की बेटियों ने स्थान पाकर जिले का बढ़ाया मान : खेल पदाधिकारी

rktvnews

अररिया में उद्घाटन से पहले 12 करोड़ का पुल गिरा, PK का तंज, कहा-1 सौ रुपए में जब 40 रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जायेंगे तो पुल का गिरना स्वाभाविक है।

rktvnews

डेंगू के मामलों एवं रोकथाम हेतु समीक्षात्मक बैठक में उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी ने दिए कई आवश्यक निर्देश।

rktvnews

डॉ. जितेंद्र सिंह ने पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में कार्यभार संभाला।

rktvnews

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक ऐतिहासिक निर्णय के तहत गृह मंत्रालय ने CAPFs के लिए हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) परीक्षा आयोजित करने को मंज़ूरी दी

rktvnews

चतरा:शीतलहरी के बढ़ते प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए विद्यालयो के समय सारणी में किया गया बदलाव!19 से 25 जनवरी 2024 तक विद्यालयो के समय सारणी में किया गया परिवर्तन।

rktvnews

Leave a Comment