RK TV News
खबरें
Breaking Newsनिरीक्षण

दरभंगा:उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण।

RKTV NEWS/दरभंगा(बिहार )03 जुलाई। मंगलवार को उप निदेशक जन संपर्क दरभंगा सत्येन्द्र प्रसाद द्वारा जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का औचक निरीक्षण किया गया।
सर्वप्रथम उन्होंने कार्यालय के रोकड़ पंजी,उपस्थिति पंजी सी एल आदि पंजियों का अवलोकन किया और विभागीय आदेश के आलोक में ससमय कार्य करने का कई आवश्यक निर्देश दिया गया।
उन्होंने कहा कि कार्यालय के साफ-सफाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यालय में लिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर कार्यालय परिचारी आदि उपस्थित पाए गए।
उन्होंने रोकड़ पंजी को अद्यतन करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। वित्तीय वर्ष 2024-25 के तहत प्राप्त आवंटन को विभागीय निर्देश के आलोक में प्रचार प्रसार आदि के लिए कार्य करने के लिए जिला सूचना जन-संपर्क अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया।
इस वित्तीय वर्ष में योजना मद में कार्य किया गया है । कार्यालय लिपिक को अपने कार्य कलाप में अपेक्षित सुधार लाने का नसीहत दिया गया ।
जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि दूसरे विभाग के द्वारा सूचना भवन के कुछ कमरे को अतिक्रमित किया गया है।
निरीक्षण के दौरान कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। कार्यालय में आने वाले नागरिकों के लिए आधारभूत सुविधा उपलब्ध करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया गया।
निरीक्षण के उपरांत जिला सूचना जन-संपर्क पदाधिकारी मधुबनी द्वारा उप निदेशक जन-संपर्क दरभंगा प्रमंडल दरभंगा को जल जीवन हरियाली का प्रतीक पौधा प्रदान कर सम्मानित किया गया।
निरीक्षण के दौरान जिला जन सम्पर्क कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मिगण उपस्थित थे।

Related posts

पूर्वी चंपारण: मतदान करने तथा सच्चे एव अच्छे उम्मीदवारो के चयन हेतु गांघी संग्रहालय के सदस्यों द्वारा जनसंवाद, हस्ताक्षर अभियान एवं कैंडल मार्च का आयोजन।

rktvnews

चार वर्षीय प्रथम सेमेस्टर उन्मुखीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन!समस्याओं के समाधान के लिए हेल्पलाइन और टेलीग्राम जैसी सुविधा उपलब्ध:प्राचार्या प्रो आभा सिंह

rktvnews

रायपुर : राज्यपाल के विधिक सलाहकार को दी गई भावभीनी विदाई।

rktvnews

BIZAMP – श्री फंड के माध्यम से उत्तर पूर्व क्षेत्र का व्यापार बढ़ाना, दीमापुर, नागालैंड में आयोजित पहला आउटरीच कार्यक्रम।

rktvnews

OPPO India ने Reno12 5G सीरीज़ लॉन्च की; AI फोन की उपलब्धता आसान बनाई।

rktvnews

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव विधायक शंभूनाथ सिंह यादव के पुत्र के तिलक समारोह में हुए शामिल।

rktvnews

Leave a Comment