RK TV News
खबरें
Breaking Newsराजनीतिराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अब्दुल नज़ीर आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में नियुक्त

RKTV NEWS/नयी दिल्ली,भारत के राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एस अब्दुल नज़ीर को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया है। आंध्र प्रदेश के वर्तमान राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित किया गया है । जस्टिस नज़ीर 4 जनवरी, 2023 को सेवानिवृत्त हुए। जस्टिस नज़ीर को फरवरी 2017 में कर्नाटक हाईकोर्ट में पदोन्नत किया गया था। सुप्रीम कोर्ट में वह केएस पुट्टास्वामी मामले (जिसमें निजता के अधिकार को मौलिक अधिकार माना जाता है), ट्रिपल तालक मामला ( वैध प्रथा को मानने के लिए असहमति ), अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद ( सर्वसम्मत का हिस्सा), विमुद्रीकरण मामला (संविधान पीठ का नेतृत्व किया जिसने नोटबंदी के फैसले को वैध ठहराया) के प्रमुख निर्णयों का हिस्सा रहे।

 

Related posts

रायपुर : आवासीय तीरंदाजी खेल अकादमी रायपुर के लिए चयनित 40 खिलाड़ियों की सूची जारी।

rktvnews

देश उत्साह की मनोदशा में है और हम हर क्षेत्र में प्रगति कर रहे हैं- उपराष्ट्रपति

rktvnews

झारखंड:झामुमो की प्रेस वार्ता पर भाजपा का पलटवार।

rktvnews

मध्यप्रदेश:पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क परियोजना के क्रियान्वयन को गति दी जाए : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

rktvnews

केंद्र ने हाल ही में भारत में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और जेएन.1 वेरिएंट के पहले मामले का पता चलने के मद्देनजर राज्यों को परामर्श जारी किया।

rktvnews

29,30, 31 मार्च को पटना में लगेगा देश भर के साहित्यकारों का महाकुंभ, साहित्य सम्मेलन प्रयाग के 75वें राष्ट्रीय अधिवेशन के साथ आयोजित होगा बिहार का 43वाँ महाधिवेशन! डा रवीन्द्र किशोर सिन्हा की अध्यक्षता में गठित हुई 63 सदस्यीय स्वागत समिति ।

rktvnews

Leave a Comment